जवाबदारी / लाइसेंस की परीक्षा में परिवहन विभाग का कर्मचारी देगा जवाब

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:58 AM IST

बीकानेर. परिवहन विभाग के बीकानेर कार्यालय में लर्निंग लाइसेंस एक जून से बनने लगेंगे। इसमें नई व्यवस्था रहेगी। अब लर्निंग लाइसेंस के आवेदक के लिए विभाग का सहायक, परिवहन निरीक्षक, कोमा सहायक उप निरीक्षक या सूचना सहायक नियुक्त होगा।

यह सहायक आवेदक की ओर से बताएं विकल्प को कंप्यूटर टच स्क्रीन पर दर्ज करेगा। सहायक मास्क और दस्ताने पहने होगा। स्क्रीन नहीं टच करेगा। अधिकांश जिलों में कामन कार होती है, जिसमें एक के बाद एक आवेदन आते हैं। ट्रायल देते हैं।

जब कोरोना के संक्रमण का खतरा कियोस्क की टच स्क्रीन पर विभाग के सहायक की ओर से आवेदक की ओर से बताए विकल्प को टच करना कहा तक जायज है। आवेदक के छूने के बाद क्या टच स्क्रीन को सेनेटाइज नहीं किया जा सकता है। क्या अगले आवेदक को हैंड सेनेटाइज के बाद ही टेस्ट देना अनिवार्य नहीं किया जा सकता।
व्यवस्था से एजेंटों को होगा फायदा

  • अब नई व्यवस्था से विभाग की ओर से सहायक लगाकर आवेदक के बताए विकल्प को दबाने के लिए निर्देशित किया जा रहा है। ऐसे में कैसे संभव है कि निष्पक्षता के साथ टेस्ट दिया जाएगा। इससे तो एजेंटों को ही फायदा होगा।

एक दिन में लेंगे 30 आवेदन 

  • एक जून से लाइसेंस बनने शुरू हो जाएंगे। आवेदक के लिए विभाग की ओर से सहायक नियुक्त करने के आदेश मिले हैं। वहीं आवेदक के बताए विकल्प को कियोस्क पर टच करेगा। इस दौरान हैंड सेनेटाइज, सोशल डिस्टेंस की पालना की जाएगी।

जुगलकिशोर माथुर, डीटीओ, बीकानेर।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना