पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से मौत:बीकानेर में आज कोरोना से बारह की मौत, महज चार दिन में 35 ने तोड़ा दम, पीबीएम में हालात खराब

बीकानेर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोविड अस्पताल बीकानेर। - Dainik Bhaskar
कोविड अस्पताल बीकानेर।

बीकानेर में कोरोना संक्रमितों की संख्या थोड़ी कम हुई है लेकिन मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। मई के महज चार दिन में 35 काेरोना पीड़ितों ने दम तोड़ दिया है। इससे पहले अप्रैल में 89 की मौत हो गई थी। हालांकि इस संख्या में भी पोस्ट कोविड से मरने वालों की संख्या शामिल नहीं है। कोविड के नोडल ऑफिसर डॉ. बी.एल. मीणा ने बताया कि बुधवार को बीकानेर में 12 की मौत हुई है। इनमें अधिकांश कोविड अस्पताल से हैं, जबकि कुछ पीबीएम अस्पताल से भी है।

पीबीएम अस्पताल में इलाज के तमाम प्रबंध होने के बाद भी काेरोना रोगियों की मौत का सिलसिला कम नहीं हो रहा है। दरअसल, अस्पताल के आईसीयू लगभग भर चुके हैं। वहीं ऑक्सीजन पर चल रोगियों की संख्या भी लगातार आईसीयू में बढ़ रही है। वैंटिलेटर पर मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो गई है।

निजी अस्पतालों में नहीं ऑक्सीजन

कालाबाजारी रोकने के चक्कर में जिले के निजी अस्पतालों को ऑक्सीजन नहीं दी जा रही है। पचास की मांग करने पर दस पंद्रह सिलेंडर ही उपलब्ध कराये जा रहे हैं, ऐसे में इन अस्पतालों में भर्ती मरीजों को बहुत कम गति से ऑक्सीजन दी जा रही है। कई रोगियों की ऑक्सीजन की कमी के कारण मौत हो गई है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें