राहत:नवंबर से दो काॅलोनियों को 24 घंटे मिलेगा पानी

बीकानेरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

सबकुछ ठीक रहा तो शहर के 2 हजार घरों को नवंबर से 24 घंटे पानी मिलने लगेगा। दरअसल, अमृत योजना के तहत शहर की इंदिरा कॉलोनी और सुभाषपुरा के 2 हजार उपभोक्ताओं के साथ पायलट प्रोजेक्ट शुरू किया गया है। दोनों जगह नई पाइप लाइन बिछाकर नए सिरे से उपभोक्ताओं के कनेक्शन जोड़े जाएंगे। जानकारी के मुताबिक, सप्लाई के लिए यहां पानी की टंकी बनकर तैयार है। लेकिन पेमेंट के अभाव में ठेकेदार ने बीच में काम छोड़ दिया था।

ठेकेदार ने करीब 19 करोड़ का काम किया, लेकिन उसे आधा पेमेंट ही किया गया, इसलिए उसने हाथ खड़े कर दिए। जलदाय विभाग ने अब ठेकेदार पर दबाव बनाकर फिर काम शुरू करा दिया है। ठेकेदार की टीम वापस आ गई है। अब इंदिरा कॉलोनी और सुभाषपुरा में नई पाइप लाइन बिछाने के साथ ही उपभोक्ताओं के कनेक्शन नए सिरे से किए जाएंगे। साथ ही शोभासर और विश्वास जलाशय में भी मरम्मत का काम अमृत योजना के तहत ही होना है। दोनों जलाशयों को अपग्रे़ड किया जाएगा।

इसका काम भी इसी कंपनी को दे दिया गया है। उल्लेखनीय है कि इंदिरा कॉलोनी और सुभाषपुरा के लोग पाइप लाइन डालने और सड़क खुदाई से टूटी सड़क के कारण परेशान हैं। अब पाइप डलने के बाद नवंबर में ही सड़कों की मरम्मत हो सकेगी। इधर, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता दीपक बंसल का कहना है कि ठेकेदार फिर से काम शुरू करने जा रहा है।

खबरें और भी हैं...