पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वन्य जीव शिकार:सुनारी गुवाड़ में दो हिरणों का शिकार, रोका तो तानी बंदूक

श्रीडूंगरगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जैतासर रोही में सुनारी जोहड़ी के पास दो शिकारियों ने हिरण का शिकार किया। कस्बे के सामाजिक कार्यकर्ता ने जब शिकारियों को रोकने का प्रयास किया तो उस पर बंदूक तान दी और अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। शिकारियों के खिलाफ श्रीडूंगरगढ़ थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

क्षेत्रीय वन अधिकारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि सुनारी जोहड़ के पास जैतासर गांव की रोही में देवीलाल और हुकमगर गोस्वामी के खेत में शिकार होने की सूचना पर गोसेवा एवं चिकित्सा मिशन संस्थान जैतासर के कार्यकर्ता मूलचंद गोदारा मौके पर पहुंचे। शिकारियों को रोकने के लिए आवाज लगाई।

इस पर कालूबास निवासी मखनसिंह और उसके साथी ने गोदारा पर बंदूक तान दी। अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। गोदारा ने कस्बे में आपणो गांव सेवा समिति के कार्यकर्ताओं को फोन कर शिकार की सूचना दी। समिति कार्यकर्ता और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वन विभाग की टीम को मौके पर खून से सनी मिट्टी, चिंकारा के सींग, पैर आदि अवशेष मिले हैं। शिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें