बीकानेर के युवक रांची गैंगस्टर की टीम में:झारखंड में कोयला व्यापारी से वसूले लाखों रुपयों का उपयोग कर रहे दो युवक गिरफ्तार

बीकानेर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीडूंगरगढ़ से गिरफ्तार सुनील भी हवाला के रुपए उपयोग में लेने का आरोप है। - Dainik Bhaskar
श्रीडूंगरगढ़ से गिरफ्तार सुनील भी हवाला के रुपए उपयोग में लेने का आरोप है।

झारखंड के रांची में कोयला व्यापारी को डरा धमकाकर, हत्या व आगजनी का भय दिखाकर वसूल की गई लाखों रुपए की रंगदारी के मामले में बीकानेर के दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों युवक श्रीडूंगरगढ़ के रहने वाले हैं। इन्हें झारखंड एटीएस ने गिरफ्तार किया। मंगलवार को दोनों युवकों को लेकर पुलिस रांची निकल गई। इस कार्रवाई में बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ थाने की विशेष भूमिका रही।

हवाला मामले में आनन्द पारीक को भी गिरफ्तार किया गया है।
हवाला मामले में आनन्द पारीक को भी गिरफ्तार किया गया है।

थानाधिकारी वेदपाल शिवराण ने बताया कि हेमासर निवासी सुनील शर्मा तथा कालूबास निवासी आनंद पारीक को रांची पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एटीएस सीओ मनोज कुमार रॉय के नेतृत्व में टीम ने श्रीडूंगरगढ़ में कार्रवाई की। इस दौरान श्रीडूंगरगढ़ थानाधिकारी शिवराण भी साथ रहे। बताया जा रहा है कि रांची में रंगदारी के मामले में लाखों रुपए का लेनदेन हुआ। इसमें 28 लाख रुपए सुनील व आनन्द के पास आए। हवाला के माध्यम से आए इन रुपयों का आगे लेनदेन होना था। अब रांची एटीएस ने इनसे इसी राशि का हिस्सा हवाला में उपयोग लेने का आरोप लगाते हुए गिरफ्तार किया है। रांची एटीएस की पड़ताल में इन दोनों युवकों के नाम सामने आए थे।

दो दिन से टीम बीकानेर में

रांची एटीएस की टीम दो दिन से बीकानेर में थी। पहले इन दोनों का पता लगाया गयाकि वो कहां है, इसके बाद श्रीडूंगरगढ़ पुलिस के सहयोग से इन दोनों को गिरफ्तार किया गया। सोमवार देर रात तक पुलिस गिरफ्तारी में लगी रही।

व्यापारी नहीं, एटीएस कर रही कार्रवाई

रांची एटीएस के सामने मामले की एफआईआर दर्ज करवाने रांची को कोई व्यापारी आगे नहीं आया। हवाला के इन रुपयों का पता चलने के बाद खुद एटीएस ने मामला दर्ज किया गया। अब एटीएस खुद को मिले सबूतों के आधार पर गिरफ्तारी कर रही है।

श्रीडूंगरगढ़ के अनेक युवा जुड़े है हवाला कारोबार से
करोड़ों रुपए इधर से उधर करने के हवाला व्यापार में श्रीडूंगरगढ़ के ही कई लोग जुड़े हुए हैं। इससे पहले भी ऐसे मामले सामने आए हैं। श्रीडूंगरगढ़ के कुछ युवक देश के कई हिस्सों में हवाला का काम करते हैं। इस काम में बहुत ही आसानी से लाखों रुपए इधर से उधर कर दिए जाते हैं। इसके लिए किसी काे कोई कागजी कार्रवाई नहीं करनी होती है। सिर्फ कुछ नोट दिखाकर रुपयों का लेनदेन हो जाता है।