कोरोना के तीन नए केस रिपोर्ट:बारात से लौटे दो युवक कोविड जांच में पॉजिटिव

बीकानेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना के फिर तीन नए केस सामने आए हैं। - Dainik Bhaskar
कोरोना के फिर तीन नए केस सामने आए हैं।

कोरोना के फिर तीन नए केस सामने आए हैं। पॉजिटिव तीन में से दो युवा बारात में शामिल होकर बीकानेर लौटे थे। वहीं तीसरे युवक की ट्रैवल हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा है। कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि अब जिले में कुल कोविड पॉजिटिव के एक्टिव केस की संख्या 15 हो चुकी है।

उन्होंने बताया कि मुक्ता प्रसाद और जेएनवी कॉलोनी में रहने वाले दो युवकों ने जब कोविड की जांच करवाई तो उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसी प्रकार चौखूंटी निवासी एक युवक के भी कोविड पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। जेएनवी और मुक्ता प्रसाद के दोनों युवक दूसरे जिलों में बाराती बनकर गए थे। वापस लौटने के बाद जब इन्हें कोविड के लक्षण दिखे तो इन्होंने कोरोना की जांच करवाई थी।

382 लोगों की हुई जांच
नोडल अधिकारी डॉ. मीणा के अनुसार रविवार को 382 लोगों की कोविड जांच हुई थी, जिसमें से तीन युवकों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद उन्हें होम आइसोलेट किया गया। अब कुल एक्टिव केस 15 होने के साथ ही 14 व्यक्ति होम आइसोलेट हैं। वहीं अभी भी तीन माइक्रो कंटेंनमेंट जोन घोषित किए गए हैं।

बढ़ते मामलों पर शिक्षा विभाग की नई गाइडलाइन

स्कूलों को ऑनलाइन क्लास चलानी ही होगी
शहर में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शिक्षा विभाग ने सभी संस्था प्रधानों को कोविड-19 प्रोटोकॉल की सख्ती से पालना करने के निर्देश दिए हैं। प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में स्टूडेंट्स के बीच दो गज की दूरी रखनी होगी। मास्क सभी के लिए अनिवार्य होगा। बंद स्थानों पर उचित वेंटिलेशन का ध्यान रखना होगा। वही सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में ऑफलाइन शिक्षण के साथ-साथ वैकल्पिक रूप से ऑनलाइन कक्षाओं की व्यवस्था करनी होगी।

समग्र शिक्षा की एडीपीसी हेतराम सारण ने इस संबंध में सभी सीबीईओ को निर्देश जारी किए हैं। दरअसल, कोरोना का प्रकोप कम होने के बाद नवंबर में सभी स्टूडेंट्स के लिए स्कूल हंड्रेड परसेंट उपस्थिति के साथ खोल दिए गए हैं। अब वापस कोरोना के पॉजिटिव की मामले बढ़ रहे हैं। शहर में रविवार को सात और सोमवार को तीन पॉजिटिव आए हैं। इसे देखते हुए शिक्षा विभाग ने स्कूलों में कोरोना प्रोटोकॉल की पालना सख्ती से करने के निर्देश जारी किए हैं।

खबरें और भी हैं...