पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:अज्ञात वन्यजीव के हमले से एक बच्ची सहित 4 घायल, बीकानेर रैफर किया

छतरगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वन विभाग की टीम ने वन्यजीव को पकड़ने के लिए छतरगढ़ के रानेवाला के आसपास जाल बिछाया

रानेवाला गांव में अज्ञात वन्यजीव ने गांव के 4 लोगों पर हमला कर चोटिल कर दिया। छत्तरगढ़ से करीब 25 किलोमीटर दूर रानेवाला गांव में गुरुवार शाम को वन्य जीव ने एक घर में घुसकर चार लोगों पर हमला कर दिया। घर में जानवर को देखकर पीड़ित परिवार के शोर मचाना शुरू कर दिया।

उनका शाेर सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे। इस दौरान जीव भाग गया। लोगों ने वन्यजीव का पीछा किया तो उन्हें उसके पैरों के निशान मिले। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी छत्तरगढ़ उपवन संरक्षक अधिकारी सुरेश कुमार अबुसरिया को दी।

इसके बाद सत्तासर रेंज अधिकारी महेंद्र सिंह भारी, ओम प्रकाश गेदर और वन विभाग के कार्मिक व छत्तरगढ़ थाना प्रभारी सुरेंद्र कुमार बारूपाल व पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे व घायलों को प्राथमिक इलाज करवाकर उन्हें बीकानेर भेज दिया। ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम के सामने तेंदुआ होने की आशंका जताई है।

देररात तक जारी रहे वन्यजीव को पकड़ने के प्रयास
वन विभाग की टीम डीएफओ सुरेश कुमार अबुसरिया के नेतृव्य में ग्रामीणों पर हमला करने वाले वन्य जीव को पकड़ने के प्रयास किए। टीम ने वन्यजीव के लिए पैरों के निशान लेकर पीछा भी किया। वन विभाग के गार्डों और वन रक्षकों को भी देर रात से अलर्ट किया गया। तेंदुआ या अन्य जीव को पकड़ने के लिए बीकानेर वन्य जीव जन्तुआलय टीम ने भी जाल बिछवाया लेकिन देररात तक उन्हें सफलता नहीं मिली।

ये हुए घायल

खेताराम नायक पुत्र नानूराम नायक, रानीदेवी पत्त्नी खेताराम, मोहनराम बेनीवाल और दीपाराम नायक पुत्र बीरबल राम नायक, नारायण बेनीवाल की 8 वर्ष की नातिन पर भी वन्य जीव ने हमला किया। वन्यजीव ने इनके हाथ और पीठ पर हमला कर चोटिल किया।

  • रानेवाला गांव में वन्य जीव जिसने हमला किया उसके पैरों के निशान से लगता है कि वो तेंदुआ नहीं है जंगली कुत्ता, जरख या अन्य जीव हो सकता जिसकी देररात से तलाश जारी है। - सुरेश कुमार अबुसरिया, उपवन सरंक्षक छतरगढ़

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें