रीट 2021:भाषा और विषय में भी 15 तक कर सकेंगे संशोधन

बीकानेर/अजमेर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से अप्रैल में ली जाने वाली राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) 2021 के अभ्यर्थी अब भाषा और विषय में भी संशोधन कर सकेंगे। बोर्ड ने अब सशुल्क मौका दिया है। बोर्ड ने इसके लिए अभ्यर्थियों को 15 मार्च तक का मौका दिया है। रीट समन्यवक की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार परीक्षा आवेदन में भाषा/विषय संशोधन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को निशुल्क संशोधन का अवसर पूर्व में दिया जा चुका है। अब अभ्यर्थियों को एक अंतिम अवसर सशुल्क ऑफलाइन आवेदन द्वारा दिया जा रहा है।

इसके लिए प्रति संशोधन 300 रुपए का भुगतान को ऑर्डिनेटर रीट के नाम पोस्टल ऑर्डर/बैंक डिमांड ड्राफ्ट द्वारा करना होगा। जिन अभ्यर्थियों ने ऐसे संशोधन के लिए पूर्व में आवेदन भिजवाए हैं, उन्हें निर्धारित प्रपत्र में पुनः आवेदन कर शुल्क जमा कराना होगा।

निर्धारित आवेदन प्रपत्र एवं विवरण रीट की अधिकृत वेबसाइट http://reetbser21.com व बोर्ड की वेबसाइट http://rajeduboard.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध है। अभ्यर्थियों को संशोधन के लिए निर्धारित प्रारूप में आवेदन के साथ आवेदन शुल्क आदि 15 मार्च शाम 5 बजे तक जमा कराना होगा।

खबरें और भी हैं...