पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म समाज:उर्स: मिलाद ख्वानी के बाद हजरत सैयद पीर की दरगार पर चादर पेश

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हजरत सैयद कमाल शाह-बालक शाह पीर बाबा का सालाना उर्स में शुक्रवार को विभिन्न मोहल्लों की तरफ से मिलादख्वानी की गई। देग चढ़ाने के साथ बाबा को अकीदत की चादर चढ़ाई गई। दरगाह इंतजामिया कमेटी के सदर हाजी अहमद हसन कादरी ने बताया कि चूनगरान मोहल्ले के मदार चौक में बाबा की दरगाह को विशेष तौर पर सजाया गया था। कोरोना गाइड लाइन की पालना करते हुए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दरगाह में प्रवेश दिया गया। इसके साथ ही उन्हें घरों में ही देश में अमन-चैन की दुआ करने के लिए कहा।

बहुत से लोगों ने घरों पर ही पीर बाबा की नजरों नियाज अदा की। हाजी हसन कादरी ने बताया कि चार दिवसीय उर्स का समापन शनिवार को कुल की रस्म के साथ होगा। शुक्रवार को जाकिर के नाम से देग चढ़ाई गई। बाबा की शान में मिलादखानी हमाल, दमामी और चूनगरान मोहल्लों की तरफ से की गई। इसके बाद बाबा को इत्र लगाया गया। पार्षद ताहिर हुसैन ने कोरोना से मुक्ति की दुआ मांगी। इमाम पीर मोहम्मद साबिर चिश्ती ने दुआ कराई। कलाकारों ने हम्द, नात, मनकबत पेश की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें