पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस को मिली सफलता:लाखाें का साेना लेकर फरार हुआ शातिर गिरफ्तार, फरारी के दाैरान की 5 वारदातें

बीकानेर/नाल6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस से बचने के लिए वारदात के बाद बदलता था मोबाइल, सिम व लाेकेशन

दाे साल पहले बीकानेर से लाखाें रुपए का साेना लेकर फरार हुए शातिर अपराधी काे नाल पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आराेपी तुशांत वासू उर्फ सूरज बज्जू का रहने वाला है। उसने फरारी के बाद पांच वारदाताें काे अंजाम देना कबूल किया है। पुलिस से बचने के लिए हर वारदात के बाद आराेपी नया मोबाइल, सिम लेता और लाेकेशन बदल लेता था।

आराेपी काे मध्यप्रदेश, गुजरात, हिमाचल व पंजाब तक ट्रेस किया जा रहा था, लेकिन शातिर पुलिस काे हर बार चकमा देकर फरार हाे जाता। मुखबिर की सूचना पर उसे बीकानेर में करमीसर राेड के समीप माैसम विभाग के पास से गिरफ्तार किया गया है।

आराेपी काे काेर्ट में पेशकर रिमांड पर लिया गया है। आराेपी चाेरी व नकबजनी की दस वारदाताें काे कबूल चुका है। इसमें पांच फरारी काटने के दाैरान कबूली है। नाल थानाप्रभारी विक्रमसिंह ने बताया कि दाे साल पहले बीछवाल थानाक्षेत्र में 30 ताेला साेना, एक किलाे चांदी व 30 हजार रुपए रुपए चुराने की वारदात हुई थी, जिसमें पुलिस ने भागीरथ उर्फ भागीड़ा काे पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

उसने पूछताछ में बताया कि वारदात में तुशांत भी शामिल था। तब से पुलिस अाराेपी काे ढूंढने में लगी है। हर बार आराेपी की लाेकेशन माेबाइल के आधार पर अलग-अलग राज्याें में मिली, जिसके लिए पुलिस टीम काे कई राज्याें में भेजा गया। अब मुखबिर की सूचना पर उसे गिरफ्तार किया गया है।

महंगे हाेटलाें में रुकने और शराब का है शाैक

आराेपी महंगे हाेटलाें में रुकने, घूमने-फिरने के साथ महंगी शराब पीने का शाैकीन है। इसलिए वह चाेरी की वारदाताें काे अंजाम देता था। बड़ा हाथ लगने के बाद घूमने-फिरने के लिए वह हर बार नई जगह जाता था। पूछताछ में आराेपी ने नाल में तीन, बीछवाल में एक, नयाशहर में तीन, बालाेतरा में एक, फलाैदी में एक, बाप में एक, गुजरात के गांधीधाम में एक, बाड़मेर में एक, श्रीडूंगरगढ़ में एक वारदात कबूल की है। ये सभी वारदातें चाेरी व नकबजनी से जुड़ी हुई है। आराेपी से करीब तीन साल पहले बीकानेर जेल में एक माेबाइल बरामद हुआ था, जिसका मामला बीछवाल थाने में अलग से दर्ज हैं।

खबरें और भी हैं...