पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बीकानेर में वैक्सीनेशन की हालत:45+ वालों का केंद्रों पर इंतजार और 18+वालों को वैक्सीन आने का

बीकानेर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज फिर नहीं होगा 18+ का वैक्सीनेशन, 45 से अधिक उम्र वालों के लिए 33 केन्द्र

बीकानेर में सोमवार को भी 18 से 44 वर्ष की उम्र वालों का वैक्सीनेशन नहीं होगा। वजह, वैक्सीन की कमी। इसी कमी के चलते शहर और गांव में औसतन तीन दिन में एक बार टीके लगाए जा रहे हैं। यही वजह है कि मई के पूरे महीने में इस उम्र वाले कुल 89867 को ही टीका लग पाया है। वैक्सीनेशन की यही रफ्तार रहीं तो इनका टीकाकरण करने में पूरा एक साल लग जाएगा। वजह, इस उम्र वालों की अनुमानित संख्या 10,83,398 होना।

सोमवार को बीकानेर में 45 प्लास वालों का वैक्सीनेशन होगा। स्थिति यह है कि 45 प्लस को टीका लगाने के लिए केन्द्रों पर स्वास्थ्यकर्मी इंतजार करते नजर आ रहे हैं वहीं इससे कम उम्र वालों के लिए बुकिंग शुरू होने के दो मिनट में ही स्लॉट फुल हो रहे हैं।

फिर भी हम प्रदेश में दूसरे नंबर पर

आरसीएचओ डॉ.राजेश कुमार गुप्ता का कहना है, वैक्सीन मिलते ही हम नियमित सेशन लगा रहे हैं। कोवीशील्ड और कोवैक्सीन दोनों नियमित अंतराल पर आ रही है। अभी 45 से अधिक उम्र वालों के लिए जहां लगातार सेशन हो रहे हैं वहीं 18 से 44 वालों के लिए शहर एवं गांव में बारी-बारी सेशन लग रहे हैं। डॉ.गुप्ता स्टेट रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहते हैं, युवाओं का टीकाकरण करने में भी हम प्रदेश में दूसरे नंबर पर हैं।

खबरें और भी हैं...