पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • What Was The Cleaning Of The Canal, The Supply Of Contaminated Drinking Water To The Entire City, Colored Water Reached In Many Areas

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जलदाय मंत्री के शहर का हाल:अनेक क्षेत्रों में दूषित पानी की आपूर्ति, जिम्मेदारी अधिकारी बोले- नहर से ही पानी दूषित आ रहा है

बीकानेर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बीकानेर के कई क्षेत्रों में ऐसे दूषित पानी की आपूर्ति पिछले कई दिनों से हो रही है। - Dainik Bhaskar
बीकानेर के कई क्षेत्रों में ऐसे दूषित पानी की आपूर्ति पिछले कई दिनों से हो रही है।

इंदिरा गांधी नहर की मरम्मत के चलते इन दिनों जलदाय विभाग अपनी टंकियों की सफाई में भी जुटा हुआ है। यही कारण है कि शहर में बिना ट्रीटमेंट के ही पानी की आपूर्ति हो गई, जिससे पेट दर्द और उल्टी-दस्त के रोगी अस्पताल पहुंच गए। स्वयं अधीक्षण अभियंता ने स्वीकार किया है कि कुछ क्षेत्रों में रंगीन पानी की आपूर्ति हो गई थी।

दरअसल, बीकानेर में पिछले दो-तीन दिन से दूषित पेयजल आपूर्ति हो रही थी। मटमैला और काई के साथ आ रहे इस पानी में फफूंद भी नजर आ रही है। आमतौर पर जलदाय विभाग से आने वाले पानी को पीने के काम लिया जाता है। यही कारण है कि बड़ी संख्या में लोगों ने यह पानी पी लिया। इनमें कई लोग पेट दर्द और उल्टी-दस्त के कारण अस्पताल पहुंच रहे हैं।

इस बारे में जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता दीपक बंसल से दैनिक भास्कर ने बातचीत की तो उन्होंने कुछ क्षेत्रों में रंगीन पानी पहुंचना स्वीकार किया। उन्होंने बताया कि इस आशय की शिकायत पर तुरंत कार्रवाई की गई है। उन घरों से पानी के सैम्पल भी लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि नहर से ही दूषित पानी की आपूर्ति हो गई है, जिससे घरों तक यह पानी पहुंच गया।

इन क्षेत्रों में बुधवार को भी दूषित पानी

बीकानेर के मुरलीधर व्यास नगर, नयाशहर थाना क्षेत्र, एमएम ग्राऊंड, जवाहर नगर, अंत्योदय नगर, जस्सूसर गेट, ईदगाह बारी सहित अनेक क्षेत्रों में दूषित पेयजल आपूर्ति हुई है। यह पानी मटमैला होने के साथ ही इसमें फंफूद भी नजर आ रही है।

जलदाय मंत्री के शहर में

बीकानेर पश्चिम से विधायक डॉ. बी.डी. कल्ला ही प्रदेश के जलदाय मंत्री है और उन्हीं के शहर में कई क्षेत्रों में दूषित पानी पहुंचने की शिकायतें मिल रही है। जलदाय विभाग के पास नहर से हमेशा दूषित पानी ही आता है और उसका ट्रीटमेंट करके आगे सप्लाई की गई है। इन दिनों ट्रीटमेंट प्लांट से ही दूषित पानी आगे भेज दिया गया।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

और पढ़ें