पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

योजना :खाद्य सुरक्षा में चयनित परिवार काे नवंबर तक मिलेगा गेहूं और चना

बीकानेर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा याेजना में चयनित जिले के करीब 15 लाख व्यक्तियाें काे गेहूं व चना नवंबर तक नि:शुल्क मिलेगा। काेराेना वायरस संक्रमण के चलते यह निर्णय लिया गया है। प्रधानमंत्री गरीब  कल्याण  अन्न याेजना के क्रियान्वयन काे लेकर सरकार ने काम शुरू कर दिया है। जिला रसद अधिकारी यशवंत भाकर ने बताया जिले में खाद्य सुरक्षा में चयनित परिवाराें काे पहले से ही राहत सामग्री का वितरण किया जा रहा है।

अब केंद्र सरकार के ऐलान के बाद याेजना काे नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया है। इससे निर्धन वर्ग के लाेगाें काे राहत मिलेगी। उन्हाेंने बताया कि इस याेजना में शामिल नहीं हाेने वाले प्रवासियाें काे राज्य सरकार की ओर से मई और जून का एक साथ गेहूं व चने का वितरण किया जा चुका है।

प्रवासियाें काे एक बार में ही दाे माह के लिए दस किलाे गेहूं व प्रति परिवार दाे किलाे साबुत चना नि:शुल्क दिए गए है। याेजना से बीकानेर में 93 हजार परिवार के तीन लाख 21 हजार लाेगाें काे राहत मिली है। फिलहाल यह याेजना जून में बंद हाे चुकी है। प्रति व्यक्ति पांच किलाे गेहूं और प्रति परिवार एक किलाे चना दाल हर माह मिलेगी। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement