पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फिर गिरा पारा:बीकानेर में सर्दी फिर बढ़ी, पारा 5 डिग्री सेल्सियस से नीचे आया

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीकानेर के माेमासर गांव में ओस की बूंदों से नहाया पौधा। फोटो : सत्येंद्र राजवंशी - Dainik Bhaskar
बीकानेर के माेमासर गांव में ओस की बूंदों से नहाया पौधा। फोटो : सत्येंद्र राजवंशी

बीकानेर में न्यूनतम व अधिकतम तापमान में जबरदस्त उठापटक हो रही है। कभी पारा 10 के पार पहुंच रहा है तो कभी 5 से नीचे। ऐसे में सर्दी का असर भी कम-ज्यादा हो रहा है। बुधवार को बीकानेर में न्यूनतम तापमान 12.3 डिग्री सेल्सियस था। गुरुवार को घटकर 9 तक पहुंचा और शुक्रवार को तो महज 4.8 पर ही अटक गया। कमोबेश ऐसे ही हालात संभाग के चूरू और श्रीगंगानगर जिले के भी हैं, जहां तापमान में फिर से कमी आने लगी है।

मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार सुबह बीकानेर में अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम पारा 4.8 डिग्री सेल्सियस रहा। पिछले तीन दिन से सर्दी में फिर से बढ़ोतरी हो रही है। आने वाले दो-तीन दिन तक पारे में गिरावट का दौर जारी रहेगा।

मौसम विभाग ने संभाग के हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर में शुक्रवार व शनिवार को कोल्ड डे की संभावना जताई है। इसका असर बीकानेर पर भी रहेगा। बीकानेर में अभी दिन में तो कोहरा नजर नहीं आता, लेकिन शाम आठ बजे बाद मैदानी क्षेत्र में कोहरा रहता है। वहीं सुबह साढ़े सात बजे सूर्योदय होने पर एक घंटे बाद दर्शन हो पाते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

और पढ़ें