पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

इंटर्न डॉक्टर आज से हड़ताल पर:स्टाइपंड के लिए आवाज उठाना आपका हक, लेकिन हड़ताल का ये समय ठीक नहीं

बीकानेर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 1500 इंटर्न डॉक्टर प्रदेश में कोविड-नॉन कोविड ड्यूटी दे रहे

नौ दिन बाद एक बार फिर प्रदेश के इंटर्न डॉक्टर ने हड़ताल का रास्ता अख्तियार कर लिया है। हड़ताल की वजह है, 21 मई को सरकार से हुए समझौते में तीन कार्यदिवसकों में स्टाइपंड बढ़ाने की घोषणा के बावजूद अब तक यह आदेश नहीं होना। ऐसे में रिववार को ऑल राजस्थान डॉक्टर्स एसोसिएशन ने सरकार को हड़ताल का नोटिस दे दिया है। कहा है, सोमवार सुबह से इंटर्न प्रदेशभर में कोविड-नॉन कोविड सभी सेवाओं का बहिष्कार करेंगे।

एसोसिएशन के स्टेट कॉर्डिनेटर डॉ.कौशल शर्मा का कहना है, 19 अक्टूबर 20 को डॉ.सुधीर भंडारी की अध्यक्षता वाली सरकार की समित ने इंटर्न वजीफा 7000 से बढ़ाकर 14 हजार करने के साथ ही डीए भी देने पर सहमित दी। इसके बाद हाल ही 21 मई को स्वास्थ्य सचिव सहित चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने भी तीन दिन में आदेश जारी करने की बात कही। इसके बावजूद बात आगे नहीं बढ़ पाई है। ऐसे में अब सोमवार से कोविड-नॉन कोविड सभी कार्यबहिष्कार का निर्ण्य लिया गया है।

डॉ.शर्मा के मुताबिक, प्रदेशभर में लगभग 1500 इंटर्न डॉक्टर है। इनमें से अधिकांश कोविड हॉस्पिटल्स में ड्यूटी दे रहे हैं। बीकानेर में 250 डॉक्टर कार्य बहिष्कार करेंगे बीकानेर में लगभग 250 इंटर्न डॉक्टर है। ऐसे में कोविड हॉस्पिटल सहित अन्य वार्डों से इनके काम छोड़ते ही व्यवस्थाएं गड़बड़ा सकती है। ऐसे में मेडिकल कॉलेज एवं पीबीएम हॉस्पिटल प्रशासन इस घोषणा के मद्देनजर सोमवार की व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...