विधानसभा में गूंजा शिक्षकों के रिक्त पदों का मुद्दा:विधायक बोले - पढ़ाई चौपट हो गई, बच्चे और पेरेंट्स इस सर्दी में आंदोलनरत है

नोखा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने मंगलवार को राजस्थान विधानसभा में शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने की मांग की। विधायक बिश्नोई ने कहा कि मेरे विधानसभा क्षेत्र नोखा सहित समूचे बीकानेर जिले के लगभग सभी राजकीय विद्यालयों में बड़ी संख्या में विषय अध्यापकों के पद रिक्त होने से बच्चों की पढ़ाई चौपट होती जा रही है। बच्चे, अभिभावकों सहित आंदोलनरत है।

शिक्षा मंत्री के गृह जिले में शिक्षा के हालात इस कदर बदतर हो चले है कि सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे अध्यापकों की मांग को लेकर इस कड़कड़ाती ठंड में अपने-अपने माता-पिता को लेकर निदेशालय का घेराव करने पैदल चल पड़े है।

विधायक बिश्नोई ने कहा कि स्वतंत्र राजस्थान के इतिहास में शिक्षा की ऐसी दुर्दशा कभी नहीं रही होगी, जब राजनैतिक द्वेषता के कारण एक साथ भारी संख्या में विषय अध्यापकों को स्थानांतरित कर ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालयों को लगभग खाली कर भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है।

सरकार से मांग करते हुए कहा कि मेरे विधानसभा क्षेत्र के राजकीय विद्यालयों में अध्यापकों के सभी श्रेणी के रिक्त पदों को भरा जाए, ताकि बच्चों की शिक्षा प्रभावित ना हो।

खबरें और भी हैं...