कोरोना / नोखा: युवक के पॉजिटिव आने के बाद कर्फ्यू

Nokha: Curfew after young man comes positive
X
Nokha: Curfew after young man comes positive

  • करीब 200 व्यक्तियों की चिकित्सा जांच की, चिकित्सा टीम ने घर-घर सर्वे भी किया गया

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 06:01 AM IST

नोखा. चार दिन पहले मुंबई से नोखा आए पंचारिया चौक निवासी एक युवक के गुरुवार रात्रि को कोरोना पॉजिटिव आ जाने के बाद इस क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं क्षेत्र के करीब 200 व्यक्तियों की चिकित्सा जांच भी की गई और चिकित्सा विभाग की टीम द्वारा घर घर सर्वे भी किया गया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा भी नोखा पहुंचे व आवश्यक निर्देश दिए। 
उपखंड मजिस्ट्रेट रमेश देव ने बताया कि पंचारिया चौक से मरोठी चौक तक कर्फ्यू लगाया गया है। 150 मीटर की परिधि में कर्फ्यू लगाया गया है। क्षेत्र के निवासियों को हिदायत दी गई कि वे अपने घरों में ही रहे। आवश्यक सामग्री के लिए प्रशासन ने व्यवस्था की है। जिससे कोई भी परिवार परेशान नहीं हो। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया आसपास के क्षेत्र के 200 निवासियों का रेंडम सैम्पल बीकानेर से आई टीम ने लिए हैं।
17 व्यक्तियों को किया क्वारेंटाइन, लोगों को घरों में ही रहने की दी हिदायत
युवक के परिवारजनों व संपर्क में आए 17 व्यक्तियों को प्रशासन ने स्टेट क्वारेंटाइन सेंटर में क्वारेंटाइन किया है। ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. श्याम बजाज ने बताया कि इन सभी की जांच करवाकर स्टेट क्वारेंटाइन सेंटर में क्वारेंटाइन किया है। पॉजीटिव युवक की हिस्ट्री एकत्रित की जा रही है। कर्फ्यू क्षेत्र में शुक्रवार को उपखंड मजिस्ट्रेट रमेश देव के साथ वृत्ताधिकारी नेमसिंह चौहान, एसएचओ अरविंद सिंह शेखावत, पालिकाध्यक्ष नारायण झंवर मौके पर पहुंच लोगों को घरों में रहने की समझाईश की।

देव ने बताया कि क्षेत्र में सभी प्रवेश द्वारों पर गति अवरोधक लगाकर उन्हें बंद कर दिया गया है व लाउड स्पीकर से अलाउंस किया गया है। कर्मचारियों की नामजद ड्यूटियां लगाई गई है जो 24 घंटे यहां रहकर कर्फ्यू का पालन करवाएंगें। कोई भी क्षेत्रवासी घर से नहीं निकलें ये जिम्मेदारी कर्मचारी की होगी।
वाट्स एप्प ग्रुप से मंगवा सकते है दवाई व आवश्यक सामग्री
उपखंड मजिस्ट्रेट ने बताया कि कर्फ्यू क्षेत्र के निवासियों का एक वाट्स एप ग्रुप बनाया गया है जिसमें क्षेत्रवासी अपनी मांग के अनुसार दवाई या अन्य आवश्यक सामग्री की मांग करने पर डोर टू डोर सप्लाई की व्यवस्था की गई।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना