पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समस्या:ट्रीटमेंट प्लॉट का पानी ओवरफ्लो होकर खेतों में घुस गया...पूरी फसलें खराब

नोखा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खेत के चारों तरफ पानी, ढाणी तक जाने में ग्रामीणों को हो रही है परेशानी

नगर पालिका द्वारा ट्रीटमेंट प्लांट के लिए किराए पर ले रखे खेत में पानी ओवरफ्लो होकर दूसरे खेतों में घुस गया। दूसरे खेतों में पानी घुसने से किसानों को अपनी ढाणी तक भी नहीं पहुंच पा रहे हैं। ये किसान मंगलवार को उपखंड अधिकारी रमेश देव के पास पहुंचे और समस्या का समाधान करवाने की मांग की।

किसानों ने बताया कि नोखा नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड 5,7 का सिविल लाइन का पानी नगर पालिका द्वारा ट्रीटमेंट प्लांट के गंदे पानी को पूर्व दिशा में स्थित एक खेत को लीज पर लेकर छोड़ा जा रहा है। खेत में पानी ओवर फ्लो होकर उसकी सीमा टूट जाने से 30 जुलाई को पानी आगे के खेतों में चला गया, जिससे यह खेत जलमग्न हो गए। पानी पहुंचने से किसानों के खेत में मूंग, बाजरी की काश्त की गई फसलों को नुकसान हुआ है।

वही किसान अपने खेत में बनी ढाणी तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। किसानों ने बताया कि ट्रीटमेंट प्लांट के गंदे पानी की वजह से आस-पास के क्षेत्र में गंदगी फैल रही है। आबादी ढाणी में रहना मुश्किल हो रहा है। उपखंड अधिकारी ने किसानों को बताया कि मौका देखकर इस समस्या के समाधान की कार्यवाही करेंगे। इस अवसर पर भीयाराम, लालचंद, श्रवण कुमार, मेघाराम, ओमप्रकाश सहित कई किसान उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें