ट्रक की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत:एनएच-52 पर वन-वे के चलते दूसरे दिन भी हादसा

बूंदी2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तालेड़ा नेशनल हाइवे-52 पर कोटा-बूंदी के बीच सीसी सड़क निर्माण के चलते एक तरफा यातायात आएदिन मौत का कारण बन रहा है। शुक्रवार सुबह कांस्टेबल भर्ती परीक्षा देने जा रहे युवक की मौत के बाद शनिवार को फिर तेज रफ्तार के वाहन ने बल्लोप फ्लाईओवर पर बाइक को टक्कर मार दी। जिससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। बाइक सवार दूसरा युवक गंभीर घायल हो गया। पुलिस के अनुसार बल्लोप फ्लाईओवर पर शनिवार दोपहर कोटा से तालेड़ा आ रहे बाइक सवार दो युवकों को तेज रफ्तार के ट्रक ने बुरी तरह से कुचल दिया। घटना के बाद करीब 20 मिनट तक घायल रोड पर पड़े रहे, लेकिन लोगों ने घायल को अस्पताल नहीं पहुंचाया। पुलिस आने पर ही अस्पताल ले जाया गया।

इस घटना में गंदीफली-कोटा निवासी मनीष सुमन (23) की मौके पर ही मौत हो गई। इसी गांव के विजय सुमन (24) को गंभीर हालत में कोटा एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना के बाद ट्रक चालक भाग गया। पुलिस ने मृतक के परिजन किशनलाल सुमन की रिपोर्ट पर ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। लगातार हो रहे सड़क हादसों पर सीआई दिग्विजयसिंह ने कई जगहों को चिन्हित लिया है। इससे पहले तालेड़ा बाईपास पर शुक्रवार को रिटायर थानेदार संतकुमार के पुत्र दिलीप मीणा (28) को ट्रेवल्स बस ने कुचल दिया था। इसी दिन शेखावटी ढाबे के सामने एक ट्रक ने रामगंजमंडी से जयपुर जा रही बारात की कार को जोरदार टक्कर मारी। हालांकि सवारियां बाल-बाल बच गई।

थोड़े दिन सुधरी थी हाइवे पर व्यवस्था लगातार हो रही मौतों पर एसडीएम कमलकुमार मीणा और डीएसपी शंकरलाल मीणा द्वारा फोरलेन सड़क निर्माण कंपनी के संवेदक को तलब कर कड़ी फटकार लगाई थी। सुरक्षित यातायात के लिए आगाह किया था। दोनों अधिकारियों ने एनएचआई अधिकारियों के साथ बैठक कर समस्या को हल करने की बात कही थी। इस प्रशासनिक दखल के बाद 15 दिन तक कोई सड़क दुर्घटना नहीं हुई।धीमी गति से चल रहा सड़क निर्माण कार्यसड़क निर्माण की धीमी गति व लंबी दूरी तक एकतरफा यातायात से दुपहिया वाहन चालक सड़क हादसे का शिकार हो रहे हैं। भाजपा किसान मोर्चा नेता अनिल जैन ने केंद्रीय सड़क मंत्री नितिन गडकरी और एनएचआई उच्चाधिकारियों को समस्या से अवगत कराया था। प्रधान राजेश रायपुरिया व उपप्रधान राधेश्याम गुर्जर एनएचआई अधिकारियों, सांसद व विधायक को शिकायत कर रहे हैं। भाजपा नेता निर्मल मालव ने घटनाक्रम की जानकारी लोकसभा अध्यक्ष काे देकर एनएचएआई अधिकारियों से हाइवे को सुरक्षित करने का आग्रह किया।

खबरें और भी हैं...