धोखाधड़ी करने वाला एक आरोपी गिरफ्तार:ट्रकों के चेसिस नंबर बदलकर करता था फ्राड, 2 फरार

बूंदी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बूंदी के सदर थाना पुलिस ने ट्रकों के फर्जी दस्तावेज तैयार कर इंजन के चेचिस नंबर बदलने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। - Dainik Bhaskar
बूंदी के सदर थाना पुलिस ने ट्रकों के फर्जी दस्तावेज तैयार कर इंजन के चेचिस नंबर बदलने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है।

बूंदी के सदर थाना पुलिस ने ट्रकों के फर्जी दस्तावेज तैयार कर इंजन के चेचिस नंबर बदलने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी अब तक करीब 200 से 250 फर्जी दस्तावेज बना चुका है।

सदर थानाधिकारी अरविन्द भारद्वाज ने बताया कि 15 जून को अय्युब अली ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 2 वाहन को मैंने एचडीबी फाइनेन्स सर्विसेज कम्पनी कोटा से फाइनेंस करवाया था। जिसकी मैं हर महीने किश्ते चुका रहा था। इस दौरान बेटे यूनुस अली की तबीयत खराब होने के बाद मैं समय पर दोनों वाहनों की किश्तें चुका नहीं पा रहा था। जिसके बाद मैंने दोनों वाहन चलाने के लिए अब्दुल मुजीद, इरफान कबाड़ी और प्रिंस को दोनों वाहनों की किश्त जमा करने की शर्त पर दे दिए। लेकिन आरोपियों ने दोनों वाहनों की एक भी किश्त जमा नहीं की और दोनों वाहनों के चैसिस और वाहन नम्बर बदलकर चलाने लगा।

पुलिस ने मामले में परिवहन कार्यालय धौलपुर और टोंक से वाहनों के रिकॉर्ड लिए। संदिग्ध वाहन को जब्त कर एफएसएल जांच करवाई। जांच में दोनों वाहनों पर फर्जी चेचिस नंबर पाए गए। जिसके बाद पुलिस ने मामले में एक आरोपी कोटा निवासी अब्दुल मुफीद को गिरफ्तार किया है और अन्य आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।