अखंड भारत दिवस पर निकाली विशाल कावड़ यात्रा:मुस्लिम समाज के लोगों ने फूल बरसाकर किया स्वागत, पुलिस जाप्ता रहा तैनात

बूंदी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नीलकंठ महादेव मंदिर परिसर से शुरू हुई कावड़ यात्रा का समापन पालेश्वर महादेव मंदिर पर हुआ। - Dainik Bhaskar
नीलकंठ महादेव मंदिर परिसर से शुरू हुई कावड़ यात्रा का समापन पालेश्वर महादेव मंदिर पर हुआ।

बूंदी के नैनवां में अखंड भारत संकल्प दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय बजरंग दल और कांवड़ यात्रा कार्य समिति के तत्वावधान में विशाल कांवड़ यात्रा का आयोजन किया गया। नीलकंठ महादेव मंदिर परिसर में पहले अखंड भारत संकल्प दिवस के अवसर पर सभा का आयोजन किया गया, जिसमें अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद, राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं और हिंदू समाज के लोगों ने भाग लिया। इसके बाद पूर्ण वैदिक विधि विधान के साथ धर्म ध्वजा और कांवड़ का पूजन किया गया। इसके बाद डीजे के साथ कांवड़ यात्रा शुरू हुई। कांवड़ यात्रा में सैकड़ों की संख्या में महिलाओं, पुरुषों, बच्चों और युवक-युवतियों ने भाग लिया।

चुंगी नाका पर अंजुमन कमेटी के सदस्यों ने धार्मिक सौहार्द्र की मिसाल पेश करते हुए कांवड़ियों का पुष्प वर्षा कर स्वागत सत्कार किया।
चुंगी नाका पर अंजुमन कमेटी के सदस्यों ने धार्मिक सौहार्द्र की मिसाल पेश करते हुए कांवड़ियों का पुष्प वर्षा कर स्वागत सत्कार किया।

कांवड़ यात्रा उनियारा चौराहा, सीनियर सेकेंडरी स्कूल, थाना परिसर, पंचायत समिति, चुंगी नाका होते हुए पालेश्वर महादेव मंदिर पहुंची। यात्रा का रास्ते में जगह-जगह पर लोगों ने पुष्प वर्षा के साथ स्वागत सत्कार किया। चुंगी नाका पर अंजुमन कमेटी के सदस्यों ने धार्मिक सौहार्द्र की मिसाल पेश करते हुए कांवड़ियों का पुष्प वर्षा कर स्वागत सत्कार किया। कांवड़ यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर थाना अधिकारी सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस जाब्ता पूरी तरह मुस्तैद रहा और जगह-जगह पुलिस के जवान तैनात रहे। कावड़ यात्रा का समापन पालेश्वर महादेव मंदिर पर हुआ, जहां कांवड़ियों ने भगवान शिव का जलाभिषेक किया।

नैनवां बना कौमी एकता की मिसाल
कलेक्टर डॉ. रविंद्र गोस्वामी ने बेहतरीन बूंदी अभियान का नवाचार किया है, जिसमें उन्होंने तीन बिंदु शांति, स्वच्छता और समृद्धि का समावेश किया है। इसका सकारात्मक परिणाम मिल रहा है। जिले के नैनवां कस्बे में रविवार को कांवड़ यात्रा देइपोल चुंगी नाका पहुंची तो मुस्लिम समाज के लोगों ने पालिका उपाध्यक्ष आबिद अली, सदर नैनवां इनायत हुसैन, वार्ड पार्षद सलीम मोहम्मद, साजिद एवं नायब सदर निसार पठान की अगुवाई में कांवड़ यात्रियों का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।