सेंट्रल ब्यूरो आफ नारकोटिक्स की कार्रवाई:83 किलो अवैध डोडा चूरा के साथ 5 आरोपी गिरफ्तार, कार और लोडिंग टेंपो जब्त किया

बेगूंएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बेगूं-रावतभाटा रोड़ पर श्रीनगर सुनार की बावड़ी पर मध्यप्रदेश नारकोटिक्स ब्यूरो सिंगोली ने मादक पदार्थों की रोकथाम को लेकर कार्रवाई की। लोडिंग टेंपो में अवैध डोडा चूरा भरा था और तस्कर हुंडई क्रेटा कार में साथ चल रहे थे। सीबीएन ने कार्रवाई के दौरान 83 किलो 200 ग्राम अवैध डोडा चूरा बरामद कर 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गुरुवार को यह कार्रवाई की गई जिसकी जानकारी शुक्रवार को दी गई है।

बताया गया कि सेन्ट्रल ब्यूरो आफ नारकोटिक्स टीम ने बेगूं - रावतभाटा रोड़ पर सुनार की बावड़ी के पास नाकाबंदी कर मध्यप्रदेश सिंगोली की तरफ से आ रही एक कार को रोका। जिसके पीछे एक लोडिंग टेंपो चल रहा था। टीम ने कार में सवार 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। टेंपो की तलाशी ली गई तो उसमें 80 किलो 200 ग्राम अवैध डोडा चूरा भरा था। डोडा चूरा बरामद कर टेंपो चालक को भी गिरफ्तार कर लिया। कार और टेंपो को जब्त किया। आरोपियों के विरुद्ध एनडीपीएस में मामला दर्ज कर लिया गया।

मारवाड़ के रहने वाले हैं तीन आरोपी

गिरफ्तार 3 आरोपी मारवाड़ पाली के बताएं गए है। जबकि टेंपो चालक नीमच मध्यप्रदेश का है। सीबीएन ने गिरफ्तार आरोपियों के नाम अभी सार्वजनिक नहीं किए। ताकि पूछताछ में डोडा चूरा तस्करी में लिप्त लोगों तक पहुंचा जा सके। आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया है।

टेंपो में तस्करी, तस्करों का आइडिया

सिंगोली मध्यप्रदेश की तरफ से तस्कर अवैध डोडा चूरा खरीदकर टेंपो में भराकर लाएं। तस्करों का आइडिया था कि एकाएक टेंपो को कोई चैक नहीं करता। पुलिस की नजर से बचकर डोडा चूरा कोटा- चित्तौड़गढ़ हाईवे 27 पर बलवंत नगर के पास तक टेंपो में जा रहा था। बाद में यह डोडा चूरा कार में भरा जाता। तस्करों ने हाईवे तक टेंपो चालक से डोडा चूरा पहुंचाने का सौदा तय किया था। लेकिन तस्करी का डोडा चूरा पकड़ा गया।

खबरें और भी हैं...