श्री शनिमहाराज आली को अनोखा भेंट:भक्त ने मन्नत ने पूरी होने पर शनिदेव को चढ़ाया 850 ग्राम का चांदी का ट्रैक्टर-ट्रॉली, एक दूसरा भक्त चढ़ा चुका है चांदी की बाल्टी

कपासन14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मेवाड़ के प्रसिद्ध शनिधाम श्री शनि महाराज आली में शनिवार को एक भक्त ने मन्नत पूरी होने पर 850 ग्राम चांदी का ट्रैक्टर और ट्रॉली श्री शनिदेव को भेंट किया। भक्त ने ट्रॉली में 2100 रुपये रखकर भी रख भेंट किए। इस तरह की यहां यह पहली भेंट हैं। इससे पहले यहां चांदी के छत्र, मुकुट भेंट किए जाते रहे हैं। वहीं एक बार एक भक्त की ओर से सवा किलो चांदी की बाल्टी भेंट की गई थी।

कैलाश चंद्र पुत्र मांगीलाल जाटव ने किया चांदी का ट्रैक्टर किया भेंट
कैलाश चंद्र पुत्र मांगीलाल जाटव ने किया चांदी का ट्रैक्टर किया भेंट

तीर्थ स्थल प्रबंध कार्यकारिणी कमेटी के अध्यक्ष छगनलाल गुर्जर ने बताया कि मध्य प्रदेश के गांव गुड़लई जावदा निवासी कैलाश चंद्र पुत्र मांगीलाल जाटव ने 850 ग्राम चांदी से बना ट्रेक्टर मय ट्रॉली भेंट किया। इसके साथ ही ट्रॉली में 2100 सौ रुपए भी रख कर भेंट किया। बताया गया कि कैलाश चंद्र ने श्री शनिदेव से पूर्व में कोई मन्नत मांगी थी, जिसके पूरे होने पर चांदी का ट्रैक्टर और ट्रॉली भेंट किया।

इस अवसर पर केलाश चंद्र ने तीर्थ स्थल पर रात्रि जागरण के साथ बड़ी प्रसादी का आयोजन भी किया। इससे पूर्व यहां श्रद्धालुओं द्वारा श्री शनिदेव को चांदी के छत्र मुकुट भेंट किए जाते रहे हैं, हालांकि एक माह पूर्व में देव वंशीय मालवीय लोहार समाज कीओर से एक सवा किलो चांदी की बाल्टी भी भेंट की गई थी, लेकिन चांदी के ट्रैक्टर समेत ट्रॉली जैसी भेंट यहां पहली बार हुई हैं।

खबरें और भी हैं...