महाराज अग्रसेन का जन्मोत्सव:चार दिवसीय खेलकूद स्पर्धा के साथ शुरूआत

चित्तौड़गढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अग्रवाल समाज के संस्थापक महाराज अग्रसेन का जन्मोत्सव 26 सितंबर को मनाया जाएगा। नौ दिवसीय आयोजन 26 सितंबर तक होंगे। शुरूआत रविवार को अग्रवंश की कुलदेवी महालक्ष्मी और महाराज अग्रसेन की छवि के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन से हुई। श्री अग्रसेन जन्मोत्सव समिति की ओर से होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए मीडिया प्रभारी डॉ. ज्ञानसागर एवं आशीष अग्रवाल ने बताया कि अग्रसेन नगर स्थित अग्रसेन भवन में रविवार को खेलकूद प्रतियोगिता और महिलाओं के लिए कार्यक्रम हुए।

विभिन्न समूहों में प्रतियोगिताओं के तहत छोटे बच्चों के लिए थ्रो बाॅल्स, फिंगर पेंटिग्स मेढ़क रेस, नेचर पेंटिग्स, स्मरण शक्ति एवं मेकिंग ग्रिटिंग कार्ड प्रतियोगिताएं हुई। कक्षा दस से महाविद्यालय स्तर के लिए पेपर डांस, सोचो और गाओ, बलून बचाओ, गिलास उठाओ, अंटी रेस, लटका झटका, उल्टी दौड़, चेयररेस व महिलाओं के लिए पैरों की मेहंदी, ओरिजनल फ्लावर ज्वैलरी एवं रीति रिवाजों का संगम प्रतियोगिता हुई।

24 को एक शाम खाटू श्याम के नाम
सकल अग्रवाल समाज के दिनेश अग्रवाल ने बताया कि जन्मोत्सव कार्यक्रम के तहत 24 सितंबर को गांधीनगर स्थित अग्रसेन मांगलिक भवन में एक शाम खाटू श्याम के नाम भजन संध्या होगी। जयपुर के चैतन्य दाधीच और महेश टांक प्रस्तुतियां देंगे। सुबह गांधीनगर गोशाला में गो पूजन भी होगा।

सांस्कृतिक संध्या 25 को
गांधीनगर स्थित अग्रसेन मांगलिक भवन में 25 सितंबर को शाम विभिन्न वर्गों के लिए सांस्कृतिक संध्या होगा। छोटे बच्चों के लिए फैंसी ड्रेस एवं अन्य वर्गो के लिए एकल एवं युगल डांस प्रतियोगिताएं रखी गई है।

खबरें और भी हैं...