नाबालिग को भगाकर ले जाने वाला आरोपी गिरफ्तार:रिश्तेदार की शादी में मुलाकात के बाद भागे, उदयपुर में थे दोनों

चित्तौड़गढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डेमो पिक। - Dainik Bhaskar
डेमो पिक।

नाबालिग को भगाकर ले जाने वाला आरोपी पकड़ा गया। आरोपी और नाबालिग 14 दिन से उदयपुर के पास एक गांव में रह रहे थे। दोनों की रिश्तेदार की शादी में मुलाकात हुई थी। किशोरी को माता-पिता को सौंप दिया है।

चित्तौड़गढ़ के आकोला थानाधिकारी ओंकार सिंह ने बताया कि 9 मई को 17 साल की नाबालिग किशोरी के पिता ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। साइबर सेल की मदद से लोकेशन के आधार पर बालिका के बारे में पता चला। पुलिस ने बालिका को उदयपुर के एक गांव से रेस्क्यू किया और उसे भगाकर ले जाने वाले चंगेडी डांग, थाना फतेहनगर जिला उदयपुर निवासी भैरूलाल (21) उर्फ विशाल पुत्र लालुराम भील को गिरफ्तार किया। नाबालिग को बाल कल्याण समिति के सामने पेश कर काउंसलिंग की गई और 161 सीआरपीसी में बयान दर्ज करवाया गया।

रिश्तेदार की शादी में हुई थी मुलाकात
काउंसलिंग के दौरान बालिका ने बताया कि दोनों की मुलाकात एक रिश्तेदार की शादी में हुई थी। उसी दौरान दोनों ने एक दुसरे को नम्बर दिए। फिर कुछ समय तक दोनों की फ़ोन पर बातें हुईं और दोनों में प्यार हो गया। दोनों 9 मई को भागे और आरोपी के ही खेत पर बने कमरे में रहने लगे। आरोपी मजदूरी करने का काम करता है। थानाधिकारी ओंकार सिंह ने बताया कि बालिका को उसके माता-पिता को सौंप दिया। कार्रवाई करने वाली टीम में कॉन्स्टेबल जितेंद्र, पप्पूराम, प्रेमाराम शामिल थे।