16 नई रसोइयों का शुभारंभ हुआ:अब पर्यटकों को भी मिल सकेगा 8 रुपए में भरपेट भोजन

चित्तौड़गढ़14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में 16 नई रसोइयों का शुभारंभ हुआ। मुख्य समारोह किला मार्ग स्थित सामुदायिक भवन में कलेक्टर अरविंद पोसवाल, सभापति संदीप शर्मा एवं शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रेमप्रकाश मूंदड़ा के सानिध्य में हुआ। आयुक्त रविंद्रसिंह यादव ने बताया कि सीएम द्वारा जोधपुर में मुख्य समारोह से 512 नवीन रसोइयों का वर्चुअल शुभारंभ के साथ ही जिले में खोली छह नवीन इंदिरा रसोइयों का शुभारंभ किला रोड स्थित सामुदायिक भवन में बनाई गई इंदिरा रसोई से हुआ।

किला रोड के अलावा नगरपरिषद द्वारा शहर में रेलवे स्टेशन, पन्नाधाय बस स्टैंड, महाराणा प्रताप महाविद्यालय, मुख्य सब्जी मंडी के प्रथम तल एवं रीको इंडस्ट्री एरिया चंदेरिया में इंदिरा रसोई संचालित की जाएंगी। जहां कोई भी व्यक्ति मात्र आठ रुपए में भोजन कर सकता है। कोई भी समाजसेवी या दानदाता इन रसोइयों में अपनी ओर से एक समय या दोनों समय का भोजन प्रायोजित करवा सकता है।

कलेक्टर ने कहा कि दुर्ग पर आने वाले पर्यटकों को भी न्यूनतम दर पर शुद्ध भोजन उपलब्ध हो सकेगा। उल्लेखनीय है कि शहर में पूर्व में रोडवेज बस स्टैंड, जिला चिकित्सालय एवं चंदेरिया में संचालित की जा रही इंदिरा रसोइयों में अब तक 411705 थाली का वितरण हो चुका है।

उपसभापति कैलाश पंवार, पार्षद बालमुकुंद मालीवाल, विजय चौहान, रामगोपाल लोहार, रणजीत लोठ, नवीन तंवर, अमानत अली, टिंकू धमानी, मोहम्मद युसूफ, अशोक वैष्णव, कमल गुर्जर, देवराज साहू, सुमित मीणा, शैलेंद्रसिंह, अनिल भडकतिया, राजेश सोनी, संदीपसिंह, गोपी खटीक, नरेश धाकड़, अनिल सोनी सहित क्षेत्रवासी उपस्थित थे। सीएम ने सराहा संस्थान का सेवा भाव...इन रसोइयों को संचालित करने वाली मेवाड़ विकलांग सेवा संस्थान के सेवा समर्पण प्रेम उत्कृष्ट कार्य को देखते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने इस संस्था की संचालिका प्रीति तनेजा को मुख्य समारोह जोधपुर में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने रविवार को वर्चुअल उद्घाटन के पश्चात संचालिका से संस्थान की जानकारी भी ली।

इंदिरा रसोई का हुआ शुभारंभ, कन्या के जन्म पर रसोई में कराया भोजन
निंबाहेड़ा | मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा राजस्थान में रविवार को इंदिरा रसोई का वर्चुअल शुभारंभ किया गया। सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना द्वारा स्वीकृत करवाई गई राजीव नगर कच्ची बस्ती क्षेत्र में इंदिरा रसोई का नगरपालिका अध्यक्ष सुभाषचन्द्र शारदा ने फीता काटकर शुभारंभ किया।

इस अवसर पर उपाध्यक्ष परवेज अहमद, जिला आयोजना समिति सदस्य व पार्षद मनोज पारख उपस्थित थे। सरकार द्वारा कोई भूखा ना सोए संकल्प के तहत इंदिरा रसोई में निर्धन व्यक्तियों को मात्र 8 रूपए में स्वादिष्ट भोजन की थाली टेबल कुर्सी पर बैठाकर परोसी जाएगी। पीने के पानी के लिए आरओ के शुद्ध जल की व्यवस्था की गई है। रविवार को 101 लोगों का भोजन कृष्ण गोपाल कुमावत ने अपने परिवार में कन्या का जन्म होने की खुशी में प्रायोजित किया।

इंदिरा रसोई का शुभारंभ, गरीबों को 8 रुपए में मिलेगा भरपेट भोजन
बेगूं | कस्बे में नगरपालिका द्वारा रविवार को सीएचसी और पुराने बस स्टेंड पर इंदिरा रसोईघर का शुभारंभ किया। नए बस स्टेंड पर पहले से ही इंद्रा रसोई योजना संचालित है। अस्पताल और पुराने बस स्टेंड पर योजना शुरू कर दिए जाने से 3 स्थानाें पर गरीबों को 8 रुपए में भरपेट भोजन मिलेगा। तीनों स्थानाें पर सुबह शाम भोजन उपलब्ध होगा।

विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी के भतीजे आजाद बिधूड़ी ने फीता काटकर रसोई योजना का शुभारंभ किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता नपा अध्यक्ष रंजना शर्मा ने की। नपा उपाध्यक्ष प्रिंस बाबेल, कांग्रेस नगर अध्यक्ष ललित बैरागी, नारायण लाड, पूर्व कृषि मंडी अध्यक्ष देवीलाल धाकड़, पार्षद और पदाधिकारी मौजूद रहे। पालिकाध्यक्ष ने विधायक द्वारा किए गए विकास कार्यों पर चर्चा के साथ ही इंद्रा रसोई योजना की जानकारी दी।

खबरें और भी हैं...