सोलर सिस्टम के नाम पर ठगी का आरोपी गिरफ्तार:1 महीने से पुलिस को तलाश थी, भीलवाड़ा से किया गिरफ्तार, दो आरोपी फरार

चित्तौड़गढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सोलर पैनल्स के नाम पर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
सोलर पैनल्स के नाम पर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार।

गंगरार थाना क्षेत्र में सोलर सिस्टम लगाने का कहकर लाखों रुपए की ठगी करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को भीलवाड़ा से गिरफ्तार किया है। आरोपी लगभग एक महीने से फरार था। इस मामले में दो आरोपी अभी भी फरार हैं।

थाना अधकारी शिवलाल मीणा ने बताया कि 14 अप्रैल को लियाकत अली पुत्र अब्दुल लतीफ ने ठगी का एक मामला दर्ज करवाया था। रिपोर्ट में बताया कि फारुख, इशाक और जाकिर ने सोलर पैनल लगाने के नाम पर 14 ग्राहकों से 26 लाख 96 हजार रुपए ऐंठ लिए। पुलिस तीनों की तलाश में थी। तीनों ने अपना फोन बंद कर लिया। कुछ दिन पहले ही जाकिर भीलवाड़ा आया तो उसे पकड़ लिया गया। पुलिस ने आरोपी को सबके रुपए चुकाने की बात कही लेकिन उसने पैसे नहीं दिए, जिस पर आरोपी जाकिर हुसैन को गिरफ्तार कर लिया गया।

मामला दर्ज करने की सूचना पर फरार हो गए आरोपी

गंगरार में लियाकत की एक तेजस इलेक्ट्रॉनिक के नाम से दुकान है। पिछले साल मई में भीलवाड़ा के रहने वाले फारुख, इशाक और जाकिर तीनों गंगरार आए और लियाकत को सोलर सिस्टम के बारे में बताया। तीनों ने कहा कि उसी की कंपनी से खरीदें। लियाकत ने अपने ग्राहकों को सोलर सिस्टम के बारे में समझाया और उन्हें खरीदने के लिए रेडी किया। कुछ ग्राहकों ने सोलर सिस्टम का ऑर्डर भी दिया। इस पर आरोपियों ने सोलर सिस्टम भी लगा दिए। इस कारण लियाकत को उन पर भरोसा हो गया। फिर 14 नए ग्राहकों से आर्डर मिला और उनकी लागत प्राइस आरोपियों ने ले लिए। बदले में आरोपियों ने कई महीने बीत जाने के बावजूद भी सोलर सिस्टम नहीं लगाया। आरोपियों ने कंपनी का माल उपलब्ध नहीं होने का बहाना बनाया और मामला दर्ज होने की सूचना पर भाग गए।