कनेरा घाटा में निकला पथ संचलन:कहा- हिन्दू समाज भारत माता की सेवा के लिए हमेशा रहे तैयार

निम्बाहेडा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कनेरा स्थानीय उपतहसील व संघ प्रखंड में पूरे घाटा क्षेत्र सहित पथ संचलन में स्वंयसेवकों ने रविवार को बड़े उत्साहपूर्वक भाग लिया। जिसके चलते सैकड़ों युवाओं ने एक जैसी ड्रेस पहने पूरे मार्केट में निकले और बैंड-बाजे सहित देशभक्ति नारों के जयघोष से वातावरण के साथ हर नागरिक में देशभक्ति के रंग का संचार हुआ। हर मोहल्ले -चौराहों पर स्थानीय नागरिकों द्वारा रंगोलियो व पुष्प वर्षा द्वारा भव्य स्वागत हुआ।

हिंदू समाज को भारत माता की सेवा एवं रक्षा हेतु हमेशा तैयार रहना होगा। यह विचार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ चित्तौड़ विभाग के विभाग प्रचारक सत्यनारायण ने पथ संचलन के बाद आयोजित धर्म सभा में कही। उन्होंने बताया कि समाज में प्रारंभ से ही समरसता रही है। रामचंद्र जी ने निषाद राज एवं केवट को गले लगाया। क्षत्रिय मीराबाई ने रैदास को अपना गुरु बनाया। बाबा रामदेव ने डाली बाई को अपनी शिष्या बनाया। हमें भी गुरु की महिमा को समझना होगा। कार्यक्रम में विजयपुर नरसिंह द्वारा के महंत वैष्णव दास महाराज का आशीर्वाद प्राप्त हुआ।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर चित्तौड़ जिले के जिला संघचालक अनिरुद्ध सिंह भाटी, विभाग सह कार्यवाह भूरालाल तेली, जिला प्रचारक निखिल, पूर्व केबीनेट मंत्री श्रीचंद कपलानी. किसान मोर्चा अध्यक्ष गब्बर अहीर,पूर्व उपप्रधान प्यार चंद्र धाकड़,पूर्व सरपंच गोपल धाकड़,जिला एवं नगर के कई कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...