वन विभाग की कार्रवाई:फॉरेस्ट की जमीन पर थी कब्जे की तैयारी, वनकर्मियों ने ट्रैक्टर जब्त किया

रावतभाटा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रावतभाटा में वन विभाग ने अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक ट्रैक्टर जब्त कर लिया। क्षेत्रीय वनाधिकारी जयप्रकाश सिंह चौहान ने बताया कि बरखेड़ा क्षेत्र में सिंगाड़िया के बाडीया में डूब क्षेत्र में घनश्याम पुत्र चतुर्भुज की ओर से दो बीघा वन भूमि पर अतिक्रमण किया जा रहा था।

जिसमें एकलिंगपुरा निवासी प्रकाश पुत्र प्रभू लाल के ट्रेक्टर से वन विभाग की जमीन पर हकाई की जा रही थी। वन कर्मियों की टीम में शामिल नाका प्रभारी शयना मीना, अजित होमगार्ड रामकिशोर, लहरूलाल होमगार्ड जवानों ने मौके पर जाकर अतिक्रमण रुकवाया।

इस दौरान ट्रैक्टर जब्त किया और एकलिंगपुरा नाके पर खड़ा करवाया। अतिक्रमियों को भविष्य में अतिक्रमण नही करने को पाबंद किया गया है।

डूब क्षेत्र मानकर कर रहे अतिक्रमण

वनाधिकारी ने बताया कि ट्रैक्टर मालिक ने खुद भी डूब क्षेत्र में वन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण कर रखा है। वहीं लोगों की ओर से डूब क्षेत्र मानकर वन विभाग की जमीन पर नए अतिक्रमण करने का प्रयास किया जा रहा है। जबकि ये जमीन वन विभाग को हस्तांतरित हो चुकी है।

अब वन विभाग की ओर से नए अतिक्रमियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा पुराने अतिक्रमण को लेकर उच्च अधिकारियों से चर्चा चल रही है। आगे आदेश के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...