सोशल मीडिया पर गड़बड़ी करने वालों पर शिकंजा कसेगी पुलिस:गलत मैसेज अपलोड करने पर होगा केस दर्ज

चूरू9 दिन पहले
एसपी ने बताया कि शहर में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस पुराने उपद्रवियों को चिन्हित कर पाबंद करेगी।

कुछ समाज कंटक सोशल मीडिया का गलत फायदा उठाकर साम्प्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे लोगों से निपटने के लिए पुलिस ने अपने स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी है। शहर में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस पुराने उपद्रवियों को चिन्हित कर पाबंद करेगी। साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने के आरोपियों की थानेवार सूचियां तैयार की जा रही है।

एसपी आनन्द ने बताया कि पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर जिले भर के थानों में सीएलजी की बैठकें शुरू कर दी गई हैं। किसी भी तरह की हिंसा और उपद्रव की आशंका को खत्म करने के लिए चूरू पुलिस ने इस प्लान को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है। सभी थानों से जानकारियां एकत्रित की जा रही हैं। इसमें वो लोग शामिल हैं जो कभी झगड़े, साम्प्रदायिक हिंसा में आरोपित रहे हों। उनका रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा है जो पुलिस थानों में तो दर्ज नहीं हैं, लेकिन उनकी गतिविधियां लोगों को उकसाने में रहती हैं। इसमें संबंधित थाना पुलिस के साथ सीएलजी सदस्य ही नहीं बल्कि अन्य जनप्रतिनिधि और समाजसेवी भी सहयोग करेंगे।

एसपी आनंद ने बताया कि सोशल मीडिया पर साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वाली खबरें वायरल करने वालों पर भी चौकस निगाह रहेंगी। पुलिस उनका भी डाटा इकठ्ठा कर रही है जिन पर सोशल मीडिया के जरिए गलत मैसेज चलाने के बाद मामला दर्ज हो चुका है। चूरू पुलिस जिलेभर के हिस्ट्रीशीटरों की सक्रियता और निष्क्रियता के अलावा संदिग्ध अवस्था में घूमने वालों पर भी कड़ी नजर रखेगी।

खबरें और भी हैं...