मुलाकात:कोविड में माता-पिता को खोने वाले चूरू के नाै बच्चों से मिले मुख्यमंत्री गहलोत, हालचाल जाने

चूरू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड-19 के कारण अपने माता-पिता को खो देने वाले चूरू के नौ बच्चों से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को अपने आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने प्रदेशभर से आए 200 से अधिक बच्चों के साथ आत्मीय संवाद करते हुए उनका हाल-चाल जाना तथा उनकी समस्याओं को सुना।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हर घड़ी में आपके साथ खड़ी है। गहलोत ने बच्चों के साथ भोजन किया और उपहार भेंट किए। मुख्यमंत्री चूरू जिले से ज्योति व शुभम निवासी जीवनगीर राजगढ़, लक्ष्मी, प्रियंका व शीला प्रजापत निवासी पड़िहारा, विक्रम, गरिमा व भवानी निवासी सरदारशहर, अनीष धोबी निवासी भालेरी-तारानगर से मिले।

मुख्यमंत्री ने किया बच्चों से संवाद : मुख्यमंत्री गहलोत ने बच्चों से संवाद कर कोविड के बाद की स्थिति के बारे में जानकारी ली। बच्चों ने अनुभव साझा करते हुए राज्य सरकार द्वारा दी जा रही सहायता के लिए आभार व्यक्त किया। इस मौके पर गहलोत ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अनाथ हुए बच्चों के जनाधार कार्ड नए सिरे से बनाएं, ताकि उन्हें योजनाओं का लाभ समय पर मिले।

साथ ही, उन्होंने बच्चों और उनके परिवार को आ रही समस्याओं का त्वरित समाधान कराने के भी निर्देश दिए। इस अवसर पर बच्चों के लिए संगीत, डांस, बैण्ड वादन, मैजिक शो व अन्य कई मनोरंजन के कार्यक्रमों का आयोजन हुआ।

खबरें और भी हैं...