एग्जाम:कॉलेज की यूजी परीक्षाएं तीन पारियों में 19 मई से, 1.30 घंटे का होगा पेपर

चूरू9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय बीकानेर की स्नातक स्तरीय परीक्षाएं 19 मई से शुरू होंगी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी है। स्नातक स्तरीय परीक्षा में शामिल होने वाले संभाग के 2.78 लाख स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड शनिवार को जारी किए जाएंगे। इसमें चूरू जिले के 80 हजार स्टूडेंट्स शामिल हैं।

लोहिया कॉलेज प्रिंसिपल प्रो. दिलीप पूनिया ने बताया कि परीक्षा तीन पारियों में करवाई जाएगी। पिछली बार की तरह इस बार भी परीक्षा की अवधि डेढ़ घंटे निर्धारित की गई है। यूजी सेकंड ईयर की परीक्षा पहली पारी में सुबह 9 से 10.30 बजे, यूजी फर्स्ट ईयर की परीक्षा दोपहर 12 से 1.30 बजे और यूजी फाइनल ईयर की परीक्षा दोपहर 3 से 4.30 बजे तक करवाई जाएगी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा के लिए संभाग स्तर पर 176 परीक्षा सेंटर गठित किए हैं। स्नातक स्तरीय परीक्षाएं 18 जुलाई तक संपन्न होगी।

पीजी प्रीवियस और फाइनल की परीक्षाएं 3 जून से
विश्वविद्यालय की ओर से पीजी प्रीवियस और फाइनल ईयर की परीक्षाओं का भी टाइम टेबल घोषित कर दिया गया है। पीजी की परीक्षाएं 3 जून से शुरू होंगी। पीजी प्रीवियस और फाइनल की परीक्षा में करीब 1.14 लाख स्टूडेंट्स शामिल होंगे। यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक डॉ. राजाराम चोयल ने बताया कि यूजी की परीक्षा 19 मई से शुरू होंगी। स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड शनिवार तक जारी कर दिए।

खबरें और भी हैं...