ट्रक से पकड़ा 21 लाख रुपए का डोडा पोस्त:चना दाल के कट्टों के नीचे रखा था 7 क्विंटल मादक पदार्थ, 3 तस्कर गिरफ्तार

चूरू15 दिन पहले
पकड़े गए डोडा पोस्त की बाजार कीमत करीब 21 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस आरोपियों से तस्करी के नेटवर्क के बारे में पूछताछ कर रही है।

चूरू जिले की रतनगढ़ पुलिस ने मेगा हाईवे पर मालासर के पास गश्त के दौरान ट्रक से अवैध 7 क्विंटल 23 किलो डोडा पोस्त जब्त किया है। पुलिस ने 3 तस्करों को गिरफ्तार कर ट्रक जब्त कर लिया। ट्रक से पकड़े गए डोडा पोस्त की बाजार कीमत करीब 21 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस आरोपियों से तस्करी के नेटवर्क के बारे में पूछताछ कर रही है।

डीएसपी हिमांशु शर्मा ने बताया कि थानाधिकारी राजेंद्र सिंह अपनी टीम के साथ मेगा हाईवे पर गश्त कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने मालासर टोल के पास खड़े ट्रक के ड्राइवर से पूछताछ की तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। इस पर ट्रक की तलाशी ली गई, तो उसमें चना दाल के कट्टों के नीचे 7 क्विंटल 23 किलोग्राम डोडा पोस्त रखा था। इस पर पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया और ट्रक में बैठे पंजाब निवासी करतार सिंह, दलजीत सिंह और भीलवाड़ा निवासी दिनेश को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि शातिर तस्करों ने 15 क्विंटल चना दाल के नीचे डोडा पोस्त को छुपा रखा था। गश्त करते समय जब पुलिस की टीम ट्रक के पास पहुंची तो शातिर तस्कर ट्रक से दूर जाने लग गए, लेकिन टीम ने उनको पकड़ लिया। मामले की जांच राजलदेसर थानाधिकारी रतनलाल को सौंपी गई है।