बादल छाने से पारा 5.4 डिग्री गिरा:पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आंधी और मेघगर्जन की संभावना बढ़ी

चूरू4 महीने पहले
अंचल में शनिवार को बादलों की आवाजाही से दिन के अधिकतम तापमान में 5.4 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है।

अंचल में शनिवार को बादलों की आवाजाही से दिन के अधिकतम तापमान में 5.4 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। बादल आने से दिन के समय लोगों को धूप से थोड़ी राहत मिली। शाम 4 बजे ही आसमान में बादल छा गए, जिससे मौसम सुहावना हो गया।

मौसम विभाग के अनुसार एक नया पश्चिमी विक्षोभ 22 मई से उतर-पश्चिमी भारत के क्षेत्रों के उपर सक्रिय होने की संभावना है। इसके प्रभाव से पूर्वी राजस्थान में आगामी 4-5 दिन मेघगर्जन के साथ अचानक तेज हवाएं और कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी राजस्थान के उतरी भागों में 22 से 24 मई के दौरान तंत्र का प्रभाव होने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ का सर्वाधिक प्रभाव 23 मई को रहेगा। इस दौरान जयपुर, बीकानेर, भरतपुर, अजमेर व कोटा संभाग के जिलो में मेघगर्जन के साथ आंधी, 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं और मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस दौरान पूर्वी राजस्थान में एक दो स्थानों पर ओलावृष्टि भी हो सकती है।

चूरू में शाम साढ़े सात बजे तेज धूलभरी आंधी आई। जिससे इलाके में बिजली गुल हो गई
चूरू में शाम साढ़े सात बजे तेज धूलभरी आंधी आई। जिससे इलाके में बिजली गुल हो गई

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री व न्यूनतम तापमान 30.9 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे 36.4 डिग्री, साढ़े 11 बजे 37.6 डिग्री व दोपहर ढाई बजे 40.2 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं चूरू में शाम साढ़े सात बजे तेज धूलभरी आंधी आई। जिससे इलाके में बिजली गुल हो गई