चूरू में 1 किलो अफीम के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार:भीलवाड़ा से खरीदकर जा रहे थे पंजाब, बाजार कीमत 1.5 लाख रुपए

चूरू7 दिन पहले
पुलिस ने NH-52 पर ढाढर टोल नाका के पास नाकाबंदी में कार को रुकवाया। ड्राइवर के हड़बड़ाने पर कार की तलाशी ली तो 2 पैकेट में अफीम मिली।

चूरू शहर की सदर थाना पुलिस ने रविवार सुबह NH-52 पर एक कार से करीब 1 किलो अफीम के साथ 2 तस्करों को पकड़ा है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है और कार को जब्त कर थाने में खड़ा करवाया है। तस्करों से पकड़ी गई अफीम की बाजार कीमत करीब डेढ़ लाख रुपए बताई जा रही है। फिलहाल पुलिस आरोपियों से अफीम की खरीद-फरोख्त को लेकर पूछताछ कर रही है।

थानाधिकारी सुभाषचंद्र ने बताया कि शनिवार रात नेशनल हाईवे-52 पर ढाढ़र टोल नाका के पास नाकाबंदी कर रखी थी। इस दौरान रविवार तड़के पंजाब नंबर की एक कार को रुकने का इशारा किया। कार ड्राइवर से पूछताछ करने पर वह हड़बड़ा गया। इस पर पुलिस ने कार की तलाशी ली तो उसमें 2 पैकेट में 1 किलो 100 ग्राम अफीम मिली। पुलिस ने कार ड्राइवर मनप्रीत सिंह निवासी मोगा (पंजाब) और हरविंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

थानाधिकारी ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में दोनों तस्करों ने बताया कि वह अफीम भीलवाड़ा से लाए थे और पंजाब लेकर जा रहे थे। गिरफ्तार आरोपियों के आपराधिक रिकॉर्ड का पता लगाया जा रहा है। मामले की जांच दूधवाखारा थानाधिकारी सुरेश कुमार कस्वां को सौंपी गई है। कार्रवाई करने वाली टीम में सदर थानाधिकारी सुभाषचन्द्र, कॉन्स्टेबल नवीन कुमार सांगवान, सरजीत सिंह और धर्मेंद्र शामिल थे।