शातिर ठगों ने ATM कार्ड बदलकर की ठगी:महिला कॉन्स्टेबल और बुजुर्ग के खाते से निकाले लाखों रुपए, केस दर्ज

चूरू3 महीने पहले
शातिर ठगों ने महिला कॉन्स्टेबल के खाते से करीब 40 हजार रुपए और बुजुर्ग के खाते से 1 लाख 55 हजार रुपए निकाल लिए। - Dainik Bhaskar
शातिर ठगों ने महिला कॉन्स्टेबल के खाते से करीब 40 हजार रुपए और बुजुर्ग के खाते से 1 लाख 55 हजार रुपए निकाल लिए।

चूरू में शातिर ठगों ने ATM कार्ड बदलकर पुलिस लाइन में तैनात महिला कॉन्स्टेबल और एक बुजुर्ग के बैंक खाते से लाखों रुपए निकाल लिए। शातिर ठगों ने महिला कॉन्स्टेबल के खाते से करीब 40 हजार रुपए और बुजुर्ग के खाते से 1 लाख 55 हजार रुपए निकाल लिए। पुलिस ने शातिर ठगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एएसआई गिरधारीलाल सैनी ने बताया कि डाबड़ी बड़ी निवासी महेन्द्र सिंह ने रिपोर्ट दी कि उसकी पत्नी सुमन देवी राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल है और वर्तमान में चूरू पुलिस लाइन में तैनात है। उसकी पत्नी का तारानगर स्थित बैंक में अकाउंट है। उसने बताया कि गत 22 अप्रैल को किसी अज्ञात व्यक्ति ने धोखाधड़ी कर खाते से 40 हजार 88 रुपए निकाल लिए। 3 मई को सुमन की सैलरी आने पर स्टेटमेंट चैक किया तो उनको धोखाधड़ी का पता चला।

एएसआई ने बताया कि इसी तरह वन विहार कॉलोनी निवासी बुजुर्ग देदाराम जाट (65) ने बताया कि 3 मई को वह पंखा सर्किल स्थित एसबीआई के एटीएम से रुपए निकलवाने गया था। इसी दौरान एक लड़का वहां आया और कहा कि बाबा आप एटीएम सही नहीं लगा रहे हो। मैं आपकी मदद कर देता हूं। मैंने उस लड़के पर विश्वास कर उसे एटीएम कार्ड दे दिया। इस दौरान उसने एटीएम कार्ड बदल लिया। शातिर ठग ने मेरे एटीएम के पिन नंबर पहले ही देख लिए थे। पीड़ित ने बताया कि 4 मई को बैंक जाने पर पता चला कि 2 दिन में उसके खाते से 1 लाख 55 हजार रुपए निकाले जा चुके है। इस पर उसने तुरंत अपना एटीएम कार्ड बंद करवाया। एएसआई ने बताया कि एएसआई वीरेन्द्र सिंह को मामले की जांच सौंपी है।