सस्ते आईफोन के लालच में स्टूडेंट ने गंवाए 3500 रुपए:शातिर ठग ने इंस्टाग्राम पर दिया था विज्ञापन, बॉक्स में निकले कागज-अखबार के टुकड़े

चूरू15 दिन पहले
ठगी के शिकार युवक को इंस्टाग्राम चलाते समय सस्ते दाम पर फोन मिलने का विज्ञापन दिखा तो उसने मोबाइल ऑर्डर किया।

इंस्टाग्राम पर सस्ते दाम पर आईफोन मिलने का विज्ञापन देखा तो चूरू में एक स्टूडेंट ने लालच में फंस गया। उसने विज्ञापन में दिए मोबाइल नंबर पर बात की तो उसे ऑनलाइन साइट पर ऑर्डर करने के लिए कहा। करीब 7 दिन बाद उसके मोबाइल पर पार्सल आने का फोन आया। युवक ने पार्सल रिसीव किया और ई कार्ट का कोड स्केन कर 3 हजार 500 रुपए पेमेंट कर दिया। इसके बाद जब स्टूडेंट ने पार्सल खोला तो उसमें कागज और अखबार के टुकड़े मिले। उसने विज्ञापन में आए नंबर पर कॉल किया तो वहां से कहा गया कि 500 रुपए और भेज दीजिए, 1 घंटे बाद आपका ऑर्डर रिटर्न लेने कंपनी का कर्मचारी आ जाएगा। हालांकि इस बार ठगी को सोचकर स्टूडेंट ने 500 रुपए नहीं डाले।

कोतवाली थाना में शिकायत देने पहुंचे स्टूडेंट ने बताया कि वह 5-6 दिन पहले मोबाइल में इंस्टाग्राम चला रहा था। इस दौरान एक विज्ञापन देखा, जिसमें एक नया आईफोन 3 हजार 500 रुपए में बेच रहा है। विज्ञापन पर दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल किया तो दूसरी तरफ से कहा गया कि विज्ञापन में दी गई ऑनलाइन साइट पर ऑर्डर कर दें। आपका आईफोन आ जाएगा। 4-5 दिन बाद फिर कॉल करने पर बताया कि 3 दिन बाद आपका सामान आ जाएगा। शनिवार को वह कॉलेज में था तो कॉल आया कि आपका ऑर्डर आ गया है, उसको रिसीव कर लें। उसने ऑर्डर रिसीव करने के बाद ई कार्ट के कोड स्कैनर पर 3 हजार 500 रुपए भेज दिए।

स्टूडेंट ने बताया कि ऑर्डर में आए बॉक्स को खोलने पर उसमें कागज और अखबार के टुकड़े निकले। उसने विज्ञापन पर दिए नंबर पर कॉल किया तो फोन उठाने वाले व्यक्ति ने कहा कि आप 500 रुपए ओर भेज दीजिए। 1 घंटे बाद आपका ऑर्डर रिर्टन लेने कंपनी का कोई कर्मचारी आ जाएगा। स्टूडेंट ने बताया कि मेरे 3 हजार 500 रुपए ठगे जा चुके थे। उसी तरह 500 रुपए भी न ठग ले, यही सोचकर मैंने रुपए नहीं भेजे और थाने में शिकायत देने आया हूं। उधर, कोतवाली सीआई महेंद्र कुमार चावला ने बताया कि थाने में इसका अभी तक कोई भी मामला दर्ज नहीं हुआ है। मामला दर्ज होने पर जांच की जाएगी।