बांदीकुई से बांद्रा ट्रेन सेवा:बांदीकुई से मुंबई बांद्रा के लिए मिलेगी पहली सीधी ट्रेन, ग्रीष्मकालीन रेल सेवा का होगा संचालन

बांदीकुई10 दिन पहले

बांदीकुई क्षेत्र के लोगों के लिए अच्छी खबर हैं। अब उन्हे बांदीकुई से मुबंई बांद्रा के लिए सीधी यात्री ट्रेन सेवा मिलेगी। रेलवे ग्रीष्मकालीन छुट्टियों को लेकर बांद्रा से भिवानी के बीच 19 मई से 30 जून तक स्पेशल ट्रेन शुरू करने जा रहा है। इस ट्रेन का बांदीकुई जंक्शन के साथ दौसा रेलवे स्टेशन पर भी ठहराव होगा। यह ट्रेन सप्ताह में गुरुवार को बांद्रा से चलेगी व शुक्रवार को भिवानी से संचालित होगी।

ट्रेन संख्या 09007 बांद्रा-भिवानी स्पेशल ट्रेन गुरुवार को सुबह 11:15 बजे बांद्रा से चलेगी, जो कि अगले दिन शुक्रवार को सुबह 8:14 बजे दौसा व 8:38 बजे बांदीकुई जंक्शन पहुंचेगी। दोनों जगह दो मिनट का ठहराव करने के बाद भिवानी के लिए रवाना होगी। जो इसी दिन दोपहर 12:50 बजे भिवानी पहुंचेगी।

वापसी में यह ट्रेन संख्या 09008 भिवानी-बांद्रा स्पेशल ट्रेन शुक्रवार को दोपहर 3 बजे भिवानी से रवाना होगी। जो कि शाम 6:10 बजे बांदीकुई व शाम 18:31 बजे दौसा पहुंचेगी। दो मिनट रूकने के बाद बांद्रा के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन अगले दिन शनिवार को दोपहर 2:10 बजे बांद्रा पहुंचेगी।

दोनों ओर से इन स्टेशनों पर होगा ठहराव

इस स्पेशल ट्रेन का दोनों ओर से बांद्रा, बोरावली, बापी, सूरत, बडोदरा, रतलाम, मनसोर, नीमच, चित्तौडगढ, भीलवाड़ा, अजमेर, किशनगढ, फुलेरा, जयपुर, गांधीनगर, दौसा, बांदीकुई, अलवर, रेवाड़ी व भिवानी स्टेशन पर ठहराव होगा।

मुंबई के साथ सूरत व बडोदरा के लिए भी सीधी ट्रेन

बांदीकुई जंक्शन से यह पहली ट्रेन होगी, जो कि मुंबई बांद्रा के अलावा सूरत व बडोदरा के लिए मिलेगी। अभी तक यहां से इन स्टेशनों को जाने वाली कोई सीधी ट्रेन नहीं थी। इसके सात ही स्पेशल ट्रेन 22 कोच की होगी। जिसमें 4 एसी कोच, 4 जनरल, 12 स्लीपर व दो एसएलआरडी कोच होंगे।

खबरें और भी हैं...