मौसम पलटा:अंधड़ के साथ बरसात, पंद्रह से ज्यादा गांवों में 12 घंटे बिजली ठप रही, तापमान 7 डिग्री गिरकर 36 डिग्री पर

बांदीकुईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण शहर सहित आसपास क्षेत्र में रविवार रात व सोमवार सुबह आंधी के साथ बरसात का दौर रहा। इससे लोगों को भीषण गर्मी से निजात मिली। अंधकार के कारण 15 से अधिक गांवों की बिजली सप्लाई करीब 12 घंटे ठप रही। शहर में रविवार रात करीब 9 बजे आंधी के साथ बरसात का दौर शुरू हो गया। करीब 20 मिनट तक बरसात हुई। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। रातभर ठंड रहने के बाद सोमवार सुबह शहर में फिर से आंधी के साथ बरसात का दौर चला। करीब 15 मिनट तक बरसात हुई। इससे तापमान में करीब 7 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। रविवार को शहर में तापमान 43 डिग्री था वह सोमवार को 36 डिग्री पर आ गया। ठंडी हवाए चलने से गर्मी से राहत मिली।
बिजली व्यवस्था में आया फाल्ट
अंधड़ के कारण ग्रामीण क्षेत्र में बिजली व्यवस्था ठप हो गई। क्षेत्र के भांवता भांवती, चौबडीवाला, कोलेश्वर, दुडकी, रेहडिया, चांदेरा, उरवाडी, मूही, ऐचेडी, दिलावरपुरा, द्वारापुरा, धनावड, गुढलिया आदि गांवों में रात 9 बजे बिजली गुल हो गई थी जो कि सोमवार सुबह 9 बजे चालू हुई। बिजली अधिकारियों ने बताया कि आंधी के कारण बिजली लाइनों में फाल्ट आ गया।
मानपुर । गांव में सोमवार को सुबह 9 बजे आई आंधी व बरसात से परशुराम चौक पर बिजली का खंभा टूट गया। इससे कस्बे में 5 घंटे बिजली आपूर्ति बंद रही।

खबरें और भी हैं...