राहत:बांदीकुई को मार्च 2024 से ईसरदा बांध से पानी की आपूर्ति : एडिशनल चीफ इंजीनियर

बांदीकुईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जलदाय विभाग के एडिशनल चीफ इंजीनियर अरुण श्रीवास्तव सोमवार को बांदीकुई पहुंचे। उन्होंने यहां पेयजल समस्या के हालातो की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि ईसरदा बांध का पानी 2024 मार्च तक आएगा। बांदीकुई में दिन प्रतिदिन पेयजल व्यवस्था के हालात बिगड़ते जा रहे हैं। लोग पेयजल से त्रस्त हैं। इसके चलते सोमवार को एडिशनल चीफ इंजीनियर श्रीवास्तव व दौसा एसई आनंद मीणा बांदीकुई श्यालावास पंपहाउस पहुंचे। उन्होंने एक्सईएन योगेंद्र सिंह, एईएन सज्जन सिंह, जेईएन अशोक मीणा से पेयजल व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। एडिशनल चीफ इंजीनियर ने पत्रकार वार्ता में कहा कि शहर में पानी की समस्या है लेकिन समस्या समाधान को लेकर हरसंभव प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बाणगंगा में कराए गए नलकूपों को शुरु कर दिया हैं। वहां पानी का स्टोरेज करने के लिए जल्दी ही टंकी का निर्माण करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि ईसरदा बांध योजना का काम जोरो पर हैं। यहां बांध का पूरा काम अप्रैल 2023 तक पूरा हो जाएगा। इसके बाद मार्च 2024 तक ईसरदा से पानी मिलना शुरु हो जाएगा। ईसरदा से पानी आने से पहले इसका वितरण कैसे होगा इसकी तैयारी हमने शुरु कर दी हैं। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि पेयजल समस्या शिकायत आने पर इसका शीघ्र समाधान कराया जाए। इसमें कोई कोताही नहीं रहे।
शहर में बदली जाएगी पुरानी पाइप लाइन शहर में पुरानी पाइप लाइनों के स्थान पर नई पाइप लाइन डालने के लिए जल्दी ही सर्वे शुरू होगा। जहां पाइप लाइन नहीं है वहां सर्वे कराकर लाइन डलवाने का काम होगा।
20 साल पुराने पंप व मोटरे होगी चेंज
श्यालवास पंपहाउस पर करीब 20 साल पुराने पंप व पानी की मोटरे हैं। ऐसे में इनके स्थान पर नए पंप व मोटरे लगाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...