पट्टा विवाद को लेकर 11 दिनों से धरना जारी:पूरे मामले की जांच के लिए डीएलबी को लिखा पत्र, फर्जी दस्तावेज व धांधली का लगाया आरोप

लालसोट6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लालसोट में पट्टा विवाद को लेकर पिछले 11 दिनों से धरना प्रदर्शन जारी है। आज भी लालसोट नगर पालिका के कुछ पार्षद सहित अन्य लोग धरने पर बैठे रहे और सरकार व नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

गौरतलब है कि लालसोट नगर पालिका के चेयरमैन रक्षा मिश्र के पति पूर्व चेयरमैन दिनेश चंद्र मिश्र के नाम मार्च 2022 में एक पट्टा जारी हुआ था। धरना दे रहे लोगों का आरोप है कि जिस जगह का पट्टा जारी हुआ था, वह जगह मास्टर प्लान 2031 के लिए सुविधाओं के लिए आरक्षित है। इसके बावजूद भी पट्टा लेने में फर्जी दस्तावेज व धांधली की गई है।

स्वशासन विभाग को लिखा पत्र
फिलहाल इस पूरे मामले को लेकर धरने की अगुवाई कर रहे पार्षद चिराग जोशी सहित अनेक लोग दौसा कलेक्टर से भी मिल चुके हैं। और कलेक्टर ने इस पूरे मामले की जांच के लिए स्वशासन विभाग को एक पत्र लिखा है। इधर धरना दे रहे लोगों ने पट्टे की नकल देने के लिए नगर पालिका प्रशासन से भी की थी। इस पर नगर पालिका प्रशासन ने पट्टे की नकल दे दी है। अब स्वशासन विभाग की जांच के बाद ही पता चलेगा कि यह पट्टा नियमानुसार दिया गया है या फिर इसमें धांधली की गई है।

खबरें और भी हैं...