पीएचसी भवन का शिलान्यस:चिकित्सा सेवा में हो रहा विस्तार, चिकित्सा मंत्री बोले-चिरंजीवी योजना में हो रहा मुफ्त इलाज

लालसोट22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं आबकारी मंत्री परसादी लाल मीणा आज लालसोट दौरे पर रहे। उन्होंने आज शनिवार को लालसोट विधानसभा क्षेत्र के सोनड और खटवा गांव में पीएचसी के नए भवन निर्माण का विधिवत शिलान्यास किया ।

निशुल्क दवाईयां हो रहीं उपलब्ध
सोनड पीएचसी का नया भवन 225 लाख रुपए व खटवा पीएचसी भवन 221 लाख रुपए की लागत से 9 महीने में बनकर तैयार होंगे। शिलान्यास समारोह के दौरान चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि गहलोत सरकार के राज में प्रदेश में लोगों को अच्छी चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए ग्रामीण स्तर पर सब जगह स्वास्थ्य केंद्र खोले गए जिनमें मरीजों को निशुल्क दवाई एवं निशुल्क जांच की सुविधाएं भी मुहैया कराई जा रही है।

हर परिवार चिरंजीवी योजना से जुड़े
वहीं चिकित्सा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना में पहले 5 लाख रुपए का मुफ्त इलाज हो सकता था। जिसे सरकार ने बजट सत्र के दौरान 10 लाख रुपए कर दिया गया। वहीं 5 लाख रुपए दुर्घटना बीमा भी कर दिया और परिवार की महिला मुखिया को मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना के तहत तीन साल की इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ स्मार्टफोन मिलेगा। हमारा उद्देश्य है कि प्रदेश का हर परिवार चिरंजीवी योजना से जुडे़। जिससे कभी बीमार होने या दुर्घटना होने पर परिवार को बडे़ आर्थिक खर्च की चिंता ना रहे।

खबरें और भी हैं...