लोगों जोड़ने निकली जन आशीर्वाद यात्रा मेहंदीपुर बालाजी में अटकी:2 घंटे की जद्दोजहद के बाद शाम 7 बिना डीजे के मिली अनुमति

मेहंदीपुर बालाजीएक महीने पहले

आज सोमवार को अग्रोहा से चल रही आद्घ महालक्ष्मी जन आशीर्वाद यात्रा मेहंदीपुर बालाजी पहुंची। जहां यात्रा को मेहंदीपुर बालाजी अग्रवाल समाज के लोग श्री राम आश्रम धर्मशाला से बालाजी मंदिर तक रैली के रूप में लाना चाह रहे थे। लेकिन स्थानीय प्रशासन ने दौसा जिले में धारा 144 लागू होने का हवाला देकर रैली निकालने की अनुमति नहीं दी। हालांकि काफी जद्दोजहद के बाद शाम को 7 बजे सिकराय एसडीएम जनक सिंह द्वारा रथ यात्रा को बिना डीजे निकालने की अनुमति दी गई।

धारा 144 के चलते दो घंटे वार्ता के बाद मिली अनुमति

लेकिन दौसा जिले में गत 13 मई से जिला कलेक्टर द्वारा लागू की गई 144 धारा के चलते स्थानीय पुलिस प्रशासन ने समाज के लोगों से रैली नहीं निकालने की अपील की। विधान प्रशासन और समाज के लोगों की 2 घंटे चली वार्ता के बाद 7 बजे सिकराय एसडीएम द्वारा रैली निकालने की अनुमति दी गई, जिससे समाज के लोगों में खुशी देखने को मिली।

इस दौरान सिकराय एसडीएम जनक सिंह ने बताया कि थाने में कम पुलिस जाप्ता होने के कारण रैली निकालने की अनुमति नहीं दी गई थी। बाद में पर्याप्त जाप्ता उपलब्ध होने के बाद रैली को निकालने की अनुमति दे दी गई थी। हालांकि रैली के साथ किसी भी प्रकार का डीजे ले जाने की अनुमति नहीं दी गई थी।

रथयात्रा में शामिल समाज के लोग।
रथयात्रा में शामिल समाज के लोग।

​​​​​​पिछले वर्ष अखंड ज्योति लेकर हुई थी रवाना

गौरतलब है कि अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन नई दिल्ली की ओर से महाराजा अग्रसेन की जन्म भूमि अग्रोहा धाम हिसार हरियाणा के अग्रवाल शक्ति पीठ से गतवर्ष अखंड ज्योति लेकर रवाना हुई आद्द महालक्ष्मी के जन आशीर्वाद यात्रा शाम करीब 4 बजे मेहंदीपुर बालाजी के श्री राम आश्रम धर्मशाला में पहुंची। जहां अग्रवाल समाज की ओर से रैली में आए प्रबुद्ध जनों का स्वागत किया गया। साथ ही 5 बजे यात्रा को अग्रवाल समाज की ओर से रैली के रूप में मेहंदीपुर बालाजी मंदिर तक ले जाने का मानस था।

भाईचारा और सामाजिक जुड़ाव है रथ यात्रा का संदेश

समाज के लोगों ने बताया कि अखिल भारतीय अग्रवाल समाज की ओर से महाराजा अग्रसेन की जन्म भूमि अग्रोहा में लक्ष्मी माता मंदिर का भव्य निर्माण हो रहा है। जिसके चलते समाज के लोगों को जोड़ने के लिए रथ यात्रा संपूर्ण भारत में निकाली जा रही है। वहीं उन्होंने बताया कि रथ यात्रा का मुख्य उद्देश्य आपसी भाईचारे की भावना को बढ़ावा देना है। जिससे लोग एक दूसरे के सुख दुख में भागीदार बन सकें। इस दौरान रथ यात्रा में विराजी माता लक्ष्मी की आरती के बाद शाम 8 बजे चालू की गई रथयात्रा में महवा एवं मेहंदीपुर बालाजी अग्रवाल समाज के महिला एवं पुरुषों ने भाग लिया। इस दौरान रथ यात्रा में मेहंदीपुर बालाजी थानाधिकारी गिर्राज प्रसाद सहित पुलिस जाप्ता मौजूद रहा।

खबरें और भी हैं...