मेहंदीपुर बालाजी में भीषण गर्मी पर भारी आस्था:लाइन में घंटों इंतजार के बाद अपने आराध्य के दर्शन कर रहे श्रद्धालु, मंदिर ट्रस्ट ने किए सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम

मेहंदीपुर बालाजी16 दिन पहले

मेहंदीपुर बालाजी में आज सुबह बालाजी महाराज के दर्शनों के लिए श्रद्धालओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा।पंडितों ने पंचामृत स्नान कराकर बालाजी महाराज को सोने का चोला चढ़ाकर बालरूप मनमोहक झांकी सजाई तथा सुगंधित पुष्पों से शृंगार कर छप्पनभोग लगाया।

इस दौरान मंगला आरती में मंदिर के सामने दर्शनार्थियों की खचाखच भीड़ जमा हो गई। आरती के छींटे लेने के बाद दर्शनार्थी कतारबद्ध हो गए। इस दौरान भीषण गर्मी में कई घंटे इंतजार के बाद जयकारे लगाते हुए गर्भगृह पहुंचकर बालाजी महाराज के दर्शन किए।

वहीं मंदिर ट्रस्ट की ओर से श्रद्धालुओं की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा बंदोबस्त रखे। साथ ही भीषण गर्मी में मंदिर परिसर के अंदर एसी कूलर लगा श्रद्धालुओं को राहत दिलाई।

साथ ही आस्थाधाम में गर्मी के चलते श्रद्धालुओं को पीने के पानी के लिए जगह जगह ठंडे पानी की प्याऊ लगा रखी है। वहीं श्रद्धालुओं को मंदिर परिसर 12 बजे से शाम तक में दर्शनों के बाद निशुल्क खाना वितरण किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...