सिकराय उपखंड में एजुकेशन प्रशिक्षण शिविर:युवक युवतियों को किए निशुल्क टेबलेट वितरित, डोर-टू-डोर अभिभावकों को बच्चों की पढ़ाई के लिए कर रहे प्रेरित

मेहंदीपुर बालाजी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सिकराय उपखंड मुख्यालय पर प्रथम एजुकेशन फाउंडेशन संस्था की ओर से युवक एवं युवतियों को एजुकेशन प्रशिक्षण दिया गया, जिसमें ब्लॉक कोऑर्डिनेटर शंकर दयाल शर्मा और सीएल पद पर राजकुमार नामनेर कार्यरत उपस्थित रहे।

सिकराय ब्लाक के सभी गांव के युवाओं को अंग्रेजी विषय का प्रशिक्षण दिया गया। साथ में निशुल्क टेबलेट वितरण किए गए। इस दौरान प्रशिक्षण शिविर में सैकड़ों युवक युवती मौजूद रही।

दरअसल प्रशिक्षण का आयोजन सिकराय ग्राम पंचायत मुख्यालय पर किया जा रहा है, जिसमें सीएल राजकुमार नामनेर ने बताया कि प्रथम एजुकेशन फाउंडेशन संस्था पढ़ाई में अधिक रुचि रखती है, इसलिए गांव गांव ढाणी ढाणी घर-घर जाकर बच्चों को टेबलेट के माध्यम से तथा अन्य उपकरणों के माध्यम से निशुल्क शिक्षा प्राप्त करा रही है।

वहीं शिक्षक भी घर घर गांव गांव ढाणी ढाणी जाकर लगातार पढ़ाई करने वाले बच्चों की देखरेख भी करते हैं। साथ ही उनके परिजनों को भी पढ़ाई के प्रति जागरूक करते हैं, यह संस्था काफी समय से सिकराय क्षेत्र में कार्यरत है!

खबरें और भी हैं...