आदर्श कॉलोनी में गंदगी से परेशान हुए लोग:जगह-जगह मृत सुअर मृत पड़े होने से फैली दुर्गंध, आक्रोशित लोगों ने नारेबाजी कर जताया विरोध

मेहंदीपुर बालाजी18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मेहंदीपुर बालाजी के आदर्श गली में जलदाय विभाग की लाइन लीकेज होने से फैलने वाली गंदगी के कारण कॉलोनी वासियों को जीना मुश्किल हो रहा है। वहीं गंदगी में सुअरों के विचरण करने से पूरी कॉलोनी का माहौल दूषित हो रहा है। इस दौरान आज कॉलोनी वासियों ने ग्राम पंचायत मीना सीमला ओर उपखंड प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया।

गंदे पानी के बीच पड़े मृत सुअर
गंदे पानी के बीच पड़े मृत सुअर

मृत सुअरों की बदबू से दूषित हुआ वातावरण

आदर्श कॉलोनी में निवास करने वाले गोवर्धन गुर्जर ने बताया की कॉलोनी में जगह-जगह गंदगी फैली हुई है। वहीं कॉलोनी के पास ही हरिजन बस्ती है, ऐसे में दिनभर गंदगी के बीच सुअरों का जमावड़ा लगा रहता है। वहीं जब अज्ञात बीमारी की चपेट में आने से सुअरों की मौत हो जाती है तो हरिजन समाज के लोग मृत सुअरों को उठाने के 1000 से 1500 रुपए की मांग करते है।

दुर्गंध से परेशान लोगों ने किया प्रदर्शन
दुर्गंध से परेशान लोगों ने किया प्रदर्शन

रुपए नहीं देने पर मृत सुअर वहीं पड़े रहते है। ऐसे में कॉलोनी में करीब 15 से 20 सुअर मृत पड़े है, जिनकी बदबू से कॉलोनी वासियों का जीना मुहाल हो रहा है। वहीं कॉलोनी का माहौल दूषित होने के कारण गंभीर बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। साथ ही उन्होंने बताया की इस बारे में कई बार ग्राम पंचायत और उपखंड प्रशासन को भी अवगत करा दिया। लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।

जलदाय की पाइप लाइन से हजारों लीटर पानी बह रहा व्यर्थ

इस दौरान कॉलोनी में ही रहने वाले विजय योगी ने बताया की कॉलोनी में जलदाय विभाग की पाइप लाइन लिकेज है। लेकिन इस बारे में कई बार विभागीय अधिकारियों को अवगत कराने के बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई है। लेकिन विभागीय अधिकारियों की अनदेखी के चलते रोजाना करीब 20 हजार लीटर पानी व्यर्थ बह रहा है। जिसके कारण कॉलोनी वासियों को समय पर जलापूर्ति भी नहीं हो पा रही है। वहीं प्रदर्शन के दौरान कॉलोनी के काफी लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...