महवा में राजनीतिक समीकरण बदलने के संकेत:पूर्व जिला प्रमुख अजीत सिंह व निर्दलीय विधायक की पत्नी प्रेम प्रकाश हुड़ला प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य मनोनीत

महवा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हाल ही में प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी की गई। प्रदेश पदाधिकारियों व सदस्यों की सूची में पूर्व जिला प्रमुख अजीत सिंह व महवा से निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड़ला की पत्नी प्रेम प्रकाश हुड़ला को शामिल किया गया है। दोनों को प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य बनाए जाने पर जहां कांग्रेसियों सहित समर्थकों ने खुशी जताते हुए दोनों को अलग-अलग व्यक्तिगत व सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई दी।

कांग्रेस पार्टी में पहली बार निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड़ला की पत्नी की प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य के रूप में हुई एंट्री से अब महवा में राजनीतिक समीकरण बदलने के आसार हैं।

दरअसल निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुड़ला व पूर्व जिला प्रमुख अजीत सिंह राजनीतिक दृष्टि से एक दूसरे के विपरीत ध्रुव माने जाते रहे हैं, जो गत विधानसभा चुनावों में भी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में एक दूसरे के सामने चुनाव मैदान में थे।

अब हुड़ला की पत्नी व पूर्व जिला प्रमुख की कांग्रेस कमेटी में एक ही पद पर सदस्य के रूप में दोनों की एंट्री से इलाके में तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि विधायक ओम हुड़ला व पूर्व जिला प्रमुख एक दूसरे के राजनीतिक विरोधी माने जाते रहे हो, लेकिन दोनों को ही सीएम अशोक गहलोत खेमे का माना जाता है, जबकि सचिन पायलट खेमे से कांग्रेस टिकिट पर चुनाव लड़े अजय बोहरा भी स्थानीय स्तर पर कांग्रेसियों का एक धड़ा लेकर लगातार सक्रिय है। चूंकि राजनीतिक रूप से हुड़ला व अजीत सिंह के कार्यकर्ता व समर्थकों के अलग-अलग धड़े माने जाते हैं लेकिन पार्टी के इस निर्णय से अब कांग्रेसी कार्यकर्ता भी असमंजस में है कि आखिर किस ओर रुख किया जाए, व्यक्तिगत समर्थन को तवज्जो दी जाए या फिर पार्टी गाइडलाइन को, जो भी हो इसके बाद अब आगामी विधानसभा चुनावों में राजनीतिक समीकरण बदलने के साथ मुकाबला ओर रोचक होने के आसार बन गए है।

खबरें और भी हैं...