मोबाइल टावर पर चढ़ा युवक:पुलिस पर लगाया आरोप, बोला- पत्नी के गहने चोरी हुए, मुझे ही धमकाया

दौसा3 महीने पहले

दौसा में मंगलवार शाम एक युवक मोबाइल टावर के टॉप तक पहुंच गया। वह टावर पर सीधा खड़ा हो गया और धमकियां देने लगा। आरोप था कि घर में चोरी हो गई, शिकायत दर्ज कराने पहुंचा तो पुलिस ने डांटकर भगा दिया। एक घंटे तक युवक ने पुलिस और लोगों की सांसें अटकाए रखी। मामला सिकराय उपखंड मुख्यालय स्थित कड़ी की कोठी रोड का है। मंगलवार शाम 25 साल का शादीशुदा युवक जीतेश मीणा मोबाइल टावर पर चढ़ गया। लोगों ने समझा टावर मेंटेनेंस वाले हैं। युवक का आरोप है कि कुछ दिन पहले एक परिचित युवक उसके सूने घर में घुसकर पत्नी के गहने व नगदी चुराकर ले गया था। पुलिस ने चोरी की शिकायत दर्ज करने के बजाय उल्टा उसे ही गिरफ्तार करने की धमकी देकर भगा दिया।

जीतेश ने टावर पर चढ़कर सुसाइड की धमकी दी तो प्रशासन में हड़कंप मच गया। टावर के पास सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। करीब एक घंटे की समझाइश के बाद युवक को टावर से नीचे उतारा गया। मंगलवार शाम करीब 6 बजे जीतेश कस्बे में कड़ी की कोठी रोड स्थित मोबाइल टावर के टॉप पर चढ़ गया था। वह बार- बार नीचे कूदकर सुसाइड की धमकी देने लगा। युवक को टावर पर चढ़ा देख आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर मौके पर पहुंचे एसडीएम जनक सिंह, मानपुर डिप्टी एसपी संतराम मीणा सहित अन्य अधिकारियों ने उसे समझाया। युवक पत्नी के गहने चोरी के आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करने लगा।

जीएसएस अध्यक्ष प्रहलाद मीना एवं स्थानीय लोगों ने काफी मान मनुहार के बाद वह नीचे उतरने के लिए राजी हुआ। करीब एक घंटे बाद शाम 7.30 बजे युवक को नीचे उतर गया। युवक जीतेश ने बताया कि 16 मई को उसकी पत्नी एक शादी के संगीत समारोह में गई थी। मौका पाकर पड़ोसी युवक गणेश योगी उसके घर में घुसा और पत्नी के गहने मंगलसूत्र, पायजेब, कणकती व 700 कैश चोरी कर ले गया। चोरी का पता लगा तो 17 मई को वह पुलिस चौकी में शिकायत देने पहुंचा, लेकिन पुलिस ने उसे भगा दिया। जीतेश सिकराय में मजदूरी करता है।

मानपुर DSP बोले
मामले को लेकर डिप्टी एसपी संतराम मीणा का कहना है कि युवक शराब के नशे में मोबाइल टावर पर चढ़ गया। जिसे काफी देर समझाइश करने के बाद नीचे उतारा। पुलिस थाने लाकर पूछताछ करने पर उसने बताया कि पड़ोसी युवक उसके घर में घुसकर पत्नी के जेवर चुरा ले गया, पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही है। प्रकरण के संबंध में उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया है निर्देश मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी। देर रात तक पुलिस ने युवक को थाने में बैठाए रखा।

वीडियो: देवेंद्र सैहणा, सिकराय