रक्तदान:खाेचपुरी की महिला काे रूपवास के अमित ने ब्लड देकर की मदद

दौसा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

टाेडाभीम अंतर्गत खाेचपुरी निवासी एक महिला काे पीलिया हाे गया, जिसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। महिला की हालत काे देखते हुए उसे तत्काल ओ-नेगेटिव ब्लड की जरुरत थी, जिसका हिमाेग्लाेबिन भी गिरकर 4.6 ही रह गया था। महिला से ब्लड डाेनर लालसाेट रूपवास के अमित का न खून का रिश्ता था न धर्म का, लेकिन ऑन काॅल ब्लड डाेनेट की डिमांड की गई ताे अमित ने जिला चिकित्सालय पहुंच एक यूनिट ब्लड देकर महिला की मदद की।

इस पर महिला के परिजनाें ने अमित का आभार जताया। ब्लड की खोचपुरी की सुमित्रा मीणा को जरूरत पड़ी, जो पीलिया लोग से पीड़ित हो गई। उसका हिमोग्लोबिन भी 5 से कम रह गया। रक्त दान महादान परिवार दाैसा हर जरूरतमंदाें की मदद के लिए तत्पर और सक्रिय रहता है। इसमें रामदास किराेड़ी, दिलखुश डाेलिया, पवन धनावड़, ऋषि राज नांदरी व बनवारी घूमणा शामिल हैं। दिलखुश डाेलिया ने बताया कि उन्हाेंने तीन टीम बना रखी है, जिसमें शामिल युवा स्वच्छा से रक्तदान के लिए 24 घंटे तैयार रहते हैं।

टीम में शामिल किसी एक भी साथी काे सूचना मिलती है कि अमुख जगह किसी मरीज काे ब्लड की जरुरत है ताे उनकी पूरी टीम सक्रिय हाे जाती है। फिर यह देखा जाता है कि जहां मरीज का ब्लड की जरुरत है, उसके आस-पास हमारी टीम का काैन-काैन सदस्य रहते हैं। सदस्याें से माेबाइल पर संपर्क कर फिर जरुरतमंद काे ब्लड देने के लिए पहुंचाया जाता है। दिलखुश डाेलिया ने बताया कि किसी भी धर्म और जाती के लाेगाें काे ब्लड की जरुरत पड़े ताे वे माेबाइल नंबर 78789-57644 पर संपर्क कर सकते हैं। हमारी टीम के साथी ब्लड डाेनेट के लिए 24 घंटे तैयार रहते हैं।

खबरें और भी हैं...