ऑनलाइन गेमिंग में स्टूडेंट का ब्रेनवॉश, आरोपी बिहार ले गया:कतर से छात्रा को लेने दौसा पहुंचा; नेपाल जाने की थी प्लानिंग

दौसा2 महीने पहले

फ्री फायर गेम के जरिए 13 साल की लड़की की युवक से दोस्ती हो गई। युवक कतर से लड़की से मिलने पहुंच गया। वह लड़की को किडनैप कर ले गया। घरवालों की सूचना पर पुलिस ने पीछा किया और युवक को बिहार से लड़की के साथ पकड़ लिया। मामला दौसा जिले के बांदीकुई का है।

दरअसल, बच्ची की ऑनलाइन गेम के चलते दोस्ती कतर में बैठे 25 साल के इजराइल से हो गई। दोनों के बीच ऑनलाइन गेम के जरिए हुई पहचान का फायदा उठाकर युवक लड़की को लेने कतर से दिल्ली आया, सिम चेंज की, फिर लड़की को बांदीकुई से किडनैप कर अपने साथ बिहार ले गया। प्लान था नेपाल भागने का, लेकिन पुलिस ने पहले ही दबोच लिया।

बच्ची कुरकुरे लेने गई थी
लड़की के परिजनों ने 19 जून को थाने में किडनैप होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने बच्ची को को तलाशा, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। पिता ने कहा कि बच्ची कुरकुरे लेने गई थी। वहां से कोई उसको किडनैप कर ले गया। दौसा SP राजकुमार गुप्ता के नेतृत्व में स्पेशल पुलिस टीम का गठन कर मामले की जांच की गई।

पुलिस गिरफ्त में इजराइल। युवक फ्लाइट से दिल्ली पहुंचा। वहां से बांदीकुई आया और बच्ची को किडनैप कर ले गया।
पुलिस गिरफ्त में इजराइल। युवक फ्लाइट से दिल्ली पहुंचा। वहां से बांदीकुई आया और बच्ची को किडनैप कर ले गया।

फ्री फायर गेम खेलती थी बच्ची
पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि बच्ची ऑनलाइन गेम फ्री फायर खेला करती थी। जिस दिन वह किडनैप हुई उस दिन उसकी बातचीत संदिग्ध इंस्टाग्राम आईडी के साथ हुई। ये आईडी कतर की थी, लेकिन भारत में एक्टिव मिली। उससे जुड़े मोबाइल नंबर को ट्रैक किया तो सामने आया कि सिम नई दिल्ली से खरीदी गई है। इसकी लोकेशन के आधार पर पता चला कि वह नंबर बांदीकुई में एक्टिव हुआ, फिर ट्रेन के जरिए दिल्ली व बिहार रूट पर एक्टिव नजर आया। यानी दिल्ली से आकर बांदीकुई से लड़की को उठाया गया और ट्रेन से दिल्ली होकर बिहार ले जाया गया।

नेपाल के रास्ते कतर ले जाने वाला था
पुलिस की एक टीम को बिहार के लिए रवाना किया गया। जहां दरभंगा से लड़की और आरोपी युवक को बस स्टैंड से पकड़ लिया गया। युवक लड़की को नेपाल के रास्ते कतर ले जाने की फिराक में था। SP राजकुमार गुप्ता ने बताया कि 25 साल का इजराइल नाम का आरोपी नेपाल का है, कतर में मजदूरी करता है। 18 जून को कतर से फ्लाइट के जरिए इजराइल दिल्ली आया था। 19 जून को वह लड़की का माइंड वॉश कर ट्रेन से दिल्ली ले गया। आरोपी को 7 दिन के रिमांड पर लिया गया है। पुलिस इजराइल से पूछताछ कर रही है।